logo-image

इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी के 29 पदों पर आवेदन मांगे, ऐसे करें अप्लाई 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी (हिंदी और उर्दू) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Updated on: 24 Oct 2021, 07:32 AM

नई दिल्ली:

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में समीक्षा अधिकारी (हिंदी और उर्दू) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम का इस्तेमाल कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 22 अक्तूबर से शुरू हो चुकी है. अभ्यर्थी 11 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकेंगे. इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिव्यू ऑफिसर/समीक्षा अधिकारी (हिंदी और उर्दू) के लिए कुल 29 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती में रिव्यू ऑफिसर (हिंदी) के 27 पद रिव्यू ऑफिसर (उर्दू) के लिए दो पदों पर भर्तियां निकाली हैं. रिव्यू ऑफिसर का वेतन 47,600 रुपए से 1,51,000 रुपए तक होगा.  

ये भी पढ़ें: UPPCL Recruitment 2021: सहायक लेखाकार के 240 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाले, इस तरह करें अप्लाई
 
शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

रिव्यू ऑफिसर (हिंदी) के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास इंटर और स्नातक दोनों में हिंदी और अंग्रेजी, कंप्यूटर का ज्ञान, 25 शब्द प्रति मिनट की अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड, डाटा एंट्री आदि की योग्यता होना आवश्यक है. वहीं रिव्यू ऑफिसर (उर्दू) के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से अरबी साहित्य, फारसी साहित्य या उर्दू साहित्य में  से किसी एक विषय में स्नातक या इसके समान डिग्री होना आवश्यक है. इसके साथ ही कंप्यूटर का ज्ञान, 25 शब्द प्रति मिनट की अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड, डाटा एंट्री आदि की जानकारी होनी चाहिए. इसके साथ उम्मीदवार की आयु सीमा 21 से 35 वर्ष तक हो.  

इस तरह करें आवेदन 

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 22 अक्तूबर 2021 से 11 नवंबर 2021 तक ऑनलाइन के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in और एनटीए द्वारा जारी की गई वेबसाइट https://recruitment.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. अनारक्षित और अन्य पिछड़े वर्ग के आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपए है और उत्तर प्रदेश के एससी/एसटी वर्ग के लिए 600 रुपए है.