logo-image

RBI Recruitment 2022: RBI में नौकरी तलाश करने वालों के लिए खुशखबरी, मिलेगी अच्छी सैलरी और इतने पदों पर भर्ती हुई जारी

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve bank of india) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी आई है. इसके (RBI Assistant Recruitment 2022) लिए RBI में असिस्टेंट की पोस्ट पर अप्लाई करने की आज आखिरी डेट है.

Updated on: 08 Mar 2022, 09:23 AM

नई दिल्ली:

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve bank of india) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी आई है. इसके (RBI Assistant Recruitment 2022) लिए RBI में असिस्टेंट की पोस्ट पर अप्लाई करने की आज आखिरी डेट है. जिन कंटेस्टेंट ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है और जिनकी इच्छा है और जो इस योग्य है. वो RBI की ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि भर्तियां जल्द ही बंद होने वाली है क्योंकि आज लास्ट डेट है. 

यह भी पढ़े : अच्छी ख़बर ! म्यूज़ियम ऑफिसर पद के एग्जाम की डेट जारी, जानें कैसे करें अप्लाई

RBI Recruitment के लिए तिथि 
आपको बता दें कि RBI के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की शुरुआती तारीख 17 फरवरी 2022 थी. वहीं ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी तारीख आज यानी कि 8 मार्च 2022 है. 

RBI में सीट्स
आपको बता दें कि बता दें कि RBI Assistant में कुल 950 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 

यह भी पढ़े : दिल्ली विश्वविद्यालय ने निकाली बंपर नौकरियां ! बिना परीक्षा के होगा सेलेक्शन, मिलेगी अच्छी सैलरी

RBI के लिए योग्यता मानदंड और आयुसीमा
RBI असिस्टेंट की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कंटेस्टेंट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से या किसी हायर एजुकेशनल इंस्टिटट्यूश (latest govt job 2022) से किसी भी सब्जेक्ट में कम से कम 50% मार्क्स (Latest Govt Jobs) के साथ ग्रैजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही खास राज्यों के लिए लैंग्वेज में प्रवीणता के साथ कंप्यूटर की नॉलेज होना जरूरी है. अप्लाई करने के लिए कम से कम उम्र 20 साल, वहीं ज्यादा से ज्यादा उम्र 28 साल होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्वड कैटगेरीज के लोगों को नियम के अनुसार आयुसीमा (Sarkari Naukri) में छूट दी जाएगी. 

यह भी पढ़े : JK Police Constable Recruitment 2022: 10वीं पास के लिए खुला नौकरी का खजाना, अच्छी सैलरी के साथ JK Police में इन पदों पर निकली भारी तादाद में वैकेंसी... आवेदन प्रक्रिया शुरू

अप्लाई करने का प्रोसेस 
RBI में भर्ती के लिए कंटेस्टेंट को सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा देनी होगी. इसे पास करने के बाद मेन टेस्ट देना होगा. इसे भी पास करने के बाद लैंग्वऐज एफिशिएंसी टेस्ट को भी पास करना होगा.