logo-image

Central Bank Of India में निकली 250 वैकेंसी, ये है आखिरी तारीख

Central Bank Of India Jobs : सरकारी बैंक मेंं काम करने के इच्छुक लोगों के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में वैकेंसी निकली है. हालांकि इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए समय बहुत कम है. लेकिन सबसे पहले तो ये जान लें कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने...

Updated on: 10 Feb 2023, 11:42 PM

highlights

  • सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में निकली वैकेंसी
  • कुल 250 पदों के लिए निकाली गई है वैकेंसी
  • चीफ मैनेजर-सीनियर मैनेजर के पदों पर वैकेंसी

नई दिल्ली:

Central Bank Of India Jobs : सरकारी बैंक मेंं काम करने के इच्छुक लोगों के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में वैकेंसी निकली है. हालांकि इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए समय बहुत कम है. लेकिन सबसे पहले तो ये जान लें कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कितनी वैकेंसी निकाली है और किन पदों के लिए. तो हम आपको बता दें कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इस समय 250 पदों के लिए वैकेंसी है. ये पद चीफ मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों के लिए है. इन वैकेंसी के बारे में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की वेबसाइट पर पूरी जानकारी उपलब्ध है.

इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी

जानकारी के मुताबिक, इस सरकारी बैंक में 250 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी, जिनमें से चीफ मैनेजर स्केल IV ( Chief Manager Scale IV-Main Stream) के 50 पद और सीनियर मैनेजर स्केल III ( Senior Manager Scale III-Main Stream) के 200 पद हैं. इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास महज 11 फरवरी 2023 तक का समय है. चीफ मैनेजर की पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु 40 साल और सीनियर मैनेजर पोस्ट के लिए 31 दिसंबर 2022 को अधिकतम आयु 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु में छूट दी गई है. 

ये भी पढ़ें : Railway Jobs: कपूरथला में निकली अप्रेंटिस की वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई; जानें-प्रोसेस से लेकर सबकुछ

जरूरी योग्यता

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती के तहत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट होना चाहिए. इन पदों के लिए CAIIB और हायर एजुकेशन हासिल कर चुके कैंडिडेट्स को वरीयता दी जाएगी. इस भर्ती में आवेदन के लिए यूआर कैटेगरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 850 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी और महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है. इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा के बाद इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा. ये प्रक्रिया मार्च 2023 तक निपटा ली जाएगी.