News Nation Logo
Banner

Wind Chimes Negative Impact: बिना नियम जाने विंड चाइम लगाना दे सकता है दुर्भाग्य को बुलावा

Wind Chimes Negative Impact: वास्‍तु शास्‍त्र के मुताबिक, विंड चाइम लगाना शुभ होता है लेकिन अगर बिना नियम जाने या गलत तरीके से इसे घर में लगाया जाए तो ये बर्बादी को आमंत्रण दे सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 05 May 2022, 11:56:43 AM
बिना नियम जाने विंड चाइम लगाना दे सकता है दुर्भाग्य को बुलावा

बिना नियम जाने विंड चाइम लगाना दे सकता है दुर्भाग्य को बुलावा (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Wind Chimes Negative Impact: विंड चाइम को गुडलक साइन माना जाता है. फेंगशुई और वास्‍तु शास्‍त्र में विंड चाइम को बहुत शुभ मानते हुए इसे घर के खास हिस्‍सों में लटकाने की सलाह दी गई है. विंड चाइम लगाने से घर में सकारात्‍मकता आती है. सुख-समृद्धि, खुशी बढ़ती है. कामकाज में तरक्‍की मिलती है. वहीं विंड चाइम लगाने का गलत तरीका या गलत जगह घर में दुर्भाग्‍य ला सकता है. ऐसे में विंड चाइम लगाने से जुड़ी ये अहम बातें जरूर लेनी चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Ganga Saptami 2022, Ganga Jal Upay: गंगा सप्तमी पर गंगाजल के ये अचूक उपाय कर देंगे जीवन की हर परेशानी को सदैव के लिए नष्ट

ऐसे लगाएं विंड चाइम 
- विंड चाइम को हमेशा सही दिशा में लगाएं. यदि विंड चाइम लकड़ी का है तो उसे पूर्व और दक्षिण दिशा में लटकाएं. वहीं धातु वाले विंड चाइम को पश्चिम और उत्तर दिशा में लटकाएं. वरना इसमें गड़बड़ी घर के सदस्‍यों में मनमुटाव-कलह पैदा करेगा. 

- विंड चाइम को कभी भी किचन या पूजा घर में न लगाएं. यह जगह ऊर्जा के स्‍त्रोत होते हैं, इन जगहों पर विंड चाइम लाना ऊर्जा में असंतुलन पैदा कर सकता है. इससे खासतौर पर घर की महिलाओं की सेहत पर बुरा असर पड़ता है. विंड चाइम घर के मुख्य द्वार, बालकनी या खिड़की पर लगाना बेहतर होता है.

- वैसे तो बेडरूम में विंड चाइम लगाने से बचना चाहिए, लेकिन बेडरूम से जुड़ी बालकनी या खिड़की पर विंड चाइम लटका रहे हैं तो 9 रॉड वाला विंड चाइम ही लगाएं. वरना पति-पत्‍नी के दांपत्‍य जीवन पर बुरा असर पड़ता है. 

यह भी पढ़ें: Ek Mukhi Rudraksha Benefits: एक मुखी रुद्राक्ष पहनने के हैं फायदे हजार, बीमारियां करें दूर और धन प्राप्ति के बनाए आसार

- घर के मुख्‍य द्वार पर छोटा विंड चाइम न लगाएं, इससे नकारात्‍मक ऊर्जा बाहर नहीं जा पाएगी. जिस जगह पर विंड चाइम लगा रहे हैं, उसके अनुपात में इसका आकार चुनना चाहिए. 

- विंड चाइम कभी भी ऐसी जगह पर नहीं लगाना चाहिए, जिसके नीचे लोग बैठते हों. ऐसा करना आर्थिक स्थिति पर नकारात्‍मक असर डालता है. 

- कांच या प्‍लास्टिक की विंड चाइम कभी न लगाएं. विंड चाइम लकड़ी या धातु की ही लगानी चाहिए. 

First Published : 05 May 2022, 11:56:43 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.