logo-image

राशि अनुसार कौन सी धातु बना देगी आपको मालामाल, जानिए पूरी जानकारी

हमारी राशि हमारे ज़िन्दगी में कहीं न कहीं असर करती हैं. ऐसे में आपको अपनी राशि को देखते हुए धातु पहनना चाहिए. आज हम आपको बताएंगे की कौन सी राशि को कौन सा धातु पहनना चाहिए.

Updated on: 10 Nov 2021, 03:06 PM

New Delhi:

सभी 12 राषियों का सबंध किसी न किसी धातु से भी होता है. जैसे कुछ राशि जल तत्व से मानी जाती है तो कुछ अग्नि तत्व से जुड़ी हुई होती है. कभी कभी इंसान के ग्रह ख़राब तरीके से चलते हैं तभी इंसान के काम बनते बनते बिगड़ने लगते हैं. जिसके चलते इंसान बहुत सारी बीमारियों से घिर भी जाता है. प्रकृति ने हर राशि के लिए कोई न कोई धातु जरूर बनाया होता है जिसको पहनने से इंसान के ग्रह और ज़िन्दगी दोनों अच्छे से चलते है. इन धातुओं को पहनने से या घर में अपने पास रखने से इंसान को शारीरिक और आर्थिक लाभ भी होता है. वहीं राशि के हिसाब से आपके लिए कौन सा धातु सही है और किसको पहनने से आपको शारीरिक और आर्थिक लाभ होगा आइये जानते हैं. 

यह भी पढ़ें- मंगलवार को जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, ज़िन्दगी से दूर हो जाएंगे सारे कष्ट

मेष राषि 

मेष वालों के लिए सोना या तांबा पहनना शुभ माना जाता है. मेष राशि वालों को इससे मंगलवार को पहनना चाहिए ये दोनों आपके लिए बहुत फायदेमंद है. 

वृषभ राषि 

इस राशि वालों को चंडी पहनना चाहिए. चंडी आपके लिए बहुत फलदायी होता है. इस धातु को आप शुक्रवार को पहन सकते हैं. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि को कांसा पहनना चाहिए. बुधवार को मिथुन राशि इस धातु को पहन सकते हैं. 

कर्क राशि 

कर्क राशि वालों को चंडी की अंगूठी या छल्ला पहनना चाहिए. सोमवार को चंद्र ग्रह का वार होता है इसलिए इसे सोमवार को पहनना चाहिए. 

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों को भी सोना या ताम्बा पहनना चाहिए. सिंह राशि को रविवार को ये धातु पहनना चाहिए. 

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों के लिए भी सोना और चांदी शुभ माना गया है. आप अंगूठी या छल्ला पहन सकते है. इससे आपको शुभ समाचार मिलना शुरू होजाएंगे. 

तुला राशि 

तुला राशि को चांदी पहननी चाहिए. चांदी का धातु पहनने से आपका दिमाग ठंडा रहता है. और आपको मानसिक रूप से सुकून मिलता है. 

वृचिक राशि 

इन राशि वालों को चांदी पहननी चाहिए मंगलवार को आप इसे पहन सकते है. 

धनु राशि 

धनु राशि वालों को पीतल पहनना शुभ माना गया है. इसको पहनकर आपका बिजनेस भी काफी सफल तरीके से चलेगा. आप इसे गुरूवार को पहन सकते हैं. 

मकर राशि 

मकर राशि को अष्ट धातु से बानी अंगूठी पहननी चाहिए. इसको आप शनिवार को पहन सकते हैं. 

कुम्भ राशि 

कुम्भ राशि वालों को भी अष्ट धातु से बानी अंगूठी पहननी चाहिए. शनिवार को आप इसे सरसो के तेल में दाल कर दान भी कर सकते हैं. 

मीन राशि 

मीन राशि वालों के लिए सोना सबसे अच्छा धातु है. इसे आप बृहस्पतिवार को पहने. गुरुजनो या माता पिता को सोना दान करके आप उनका आशीर्वाद भी प्राप्त कर सकते हैं.