News Nation Logo

मंगलवार को जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, ज़िन्दगी से दूर हो जाएंगे सारे कष्ट

मंगलवार का दिन संकटमोचन को समर्पित होता है. हर दिन लोग मंदिर में अपनी और अपने परिवारों के लिए मन्नत मांगते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि अब से मंगलवार को ऐसा कौन सा चमत्कारी उपाए करें जिससे संकटमोचन की कृपा आप पर बनी रहे.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 09 Nov 2021, 11:58:30 AM
ghgf

मंगलवार को जरूर करें ये चमत्कारी उपाय (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

मंगलवार का दिन पवन पुत्र हनुमान का होता है. आज के दिन लोग इन्हे सिन्दूर से सजाते हैं. मान्यता है कि इन्हे मंगलवार को सिन्दूर चढ़ाने से सारी मनोकामना पूरी होती है. ज़िन्दगी में अटके काम बनने लगते हैं. मंगलवार का संबंध जहां मंगल ग्रह से भी है. इतना ही नहीं मंगल को ऊर्जा का कारक माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ख़ास उपाय करने से हनुमान जी जल्दी प्रसन्न होते हैं. आज हम आपको उन्ही उपाय के बारें में बताएंगे जिनको करने से आपके संकट कट जाएंगे. अब से हर मंगलवार आप इन चमत्कारी उपायों को एक दम सटीक तरीके से करें और चमत्कार देखें. 

यह भी पढ़ें- Chhath Puja 2021: आज से छठ का महापर्व शुरू, ये है पूजा की विधि 

मंगलवार के उपाए -

  • मंगलवार  को जरूर राम मंदिर में जाएं. हनुमान जी के श्री रूप के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगुठे से लेकर सीता माता के श्री रूप के श्री चरणों में लगा दें और अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए प्रार्थना करें, उसके बाद आप हनुमान जी के चरणों का सिन्दूर अपने माथे में लगा सकते हैं. 
  • शनिवार या मंगलवार के दिन सुबह धागे में चार मिर्चें नीचे तथा तीन मिर्चें ऊपर और बीच में नीबू पिरोकर घर और व्यवसाय के दरवाजे पर लटका दें. इससे नेगेटिव एनर्जी घर के बहार जाएगी और पॉजिटिव एनर्जी अंदर आएगी. 
  • हर मंगलवार हनुमान जी को बूंदी जरूर चढ़ाये इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं. काले तिल, जौ का आटा और तेल मिला कर आटा गूंथ लें. इस आटे से एक रोटी बना कर उस पर तेल और गुड़ चुपड़ कर जिस को नज़र लगी हो उस पर से सात बार उतारकर भैंसे को खिलाएं. शनिवार अथवा मंगलवार को यह उपाय करें, जिसको नज़र लगी होगी वो वहीं उतर जाएगी. 
  • छोटा बच्चा सोते समय डर जाता हो तो मंगलवार अथवा रविवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा बच्चे के सिरहाने रख दें. 
  • जीवन की समस्त समस्याओं के निवारण के लिए हनुमान जी के मंदिर में जाएं और राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें
  • मंगलवार की शाम को हनुमान मंदिर में जाएं और एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

यह भी पढ़ें- Chhath Puja 2021: छठ पूजा के दौरान ये गलतियां मानी जाती हैं अशुभ, घर परिवार पर पड़ता है बुरा असर

हनुमान जी की कृपा पाने के ये कुछ ख़ास उपाय हैं. आप हर दिन भी हनुमान चालीसा का पाठ भी कर सकते हैं. ये सारे चमत्कारी उपाय करने से आपको हनुमान जी का आशीर्वाद जल्दी प्राप्त होगा और संकट आपके जीवन से दूर रहेगा. 

First Published : 09 Nov 2021, 10:04:02 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो