logo-image

Wednesday Remedies 2023 : बुधवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप, सभी विघ्न हो जाएंगे दूर

हिंदू धर्म में बुधवार का दिन गणपति बप्पा को समर्पित है.

Updated on: 05 Apr 2023, 07:00 AM

नई दिल्ली :

Wednesday Remedies 2023 : हिंदू धर्म में बुधवार का दिन गणपति बप्पा को समर्पित है. इस दिन जो व्यक्ति भगवान गणेश की पूजा करता है, उसके सभी विघ्न दूर हो जाते हैं. इसलिए इन्हें विघ्नहर्ता भी कहा जाता है. क्योंकि ये अपने भक्तों के सभी दुख हर लेते हैं. इसलिए इस दिन भगवान गणेश को खुश करने के लिए कई प्रकार के उपाय किए जाते हैं, जिससे सभी संकटों का नाश हो जाता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बुधवार के दिन कुछ मंत्रों के जाप के बारे में बताएंगे, जिससे व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर हो जाती है. 

ये भी पढ़ें - Sankashti Chaturthi 2023: जानें कब है विकट संकष्टी चतुर्थी, इस मुहूर्त में करें पूजा

बुधवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप 
‘ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।’
बुधवार के दिन इस मंत्र का जाप करें. इससे व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है. इस मंत्र का जाप 108 बार करें. अगर कोई व्यक्ति 11 दिन तक गणेश गायत्री मंत्र का जाप करता है तो उसका भाग्योदय होता है और उसके जीवन में सुख-शांति बनी रहती है. 

ये भी पढ़ें - Hanuman Jayanti 2023: हनुमान जयंती के दिन खास संयोग बनने से 4 राशि वाले होंगे मालामाल

ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश।
ग्लौम गणपति, ऋदि्ध पति, सिदि्ध पति। मेरे कर दूर क्लेश।।

ज्योतिष शास्त्र में बुधवार की सुबह भगवान शिव, माता पार्वती और गणेश जी का पूजा किया जाता है. ​इस दिन पूजा के समय इस मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए. इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति के जीवन में आने वाले सभी दुख खत्म हो जाते हैं. लेकिन इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि इस मंत्र का जाप करते समय व्यक्ति को सात्विक होना जरूरी है. यानि इस दिन मांस, मंदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें - Shukra gochar 2023 : इस दिन शुक्र करेंगे वृष राशि में गोचर, इन राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव