News Nation Logo

Wearing Religious Pendants/Locket: धार्मिक लॉकेट पहनने से पहले इन नियमों की अनदेखी ला सकती है आपको काली शक्तियों की चपेट में

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 31 Jul 2022, 02:27:01 PM
Wearing Religious Pendants/Locket

बिना नियम जानें धार्मिक लॉकेट पहनना पड़ सकता है जीवन पर भारी (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Wearing Religious Pendants/Locket: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन चीजों को हम धारण करते हैं उनका शुभ-अशुभ प्रभाव भी आपके जीवन पर पड़ता है. आमतौर पर बहुत से लोगों को आपने कई तरह के लॉकेट पहनते देखा होगा. कोई अपने नाम का लॉकेट धारण करता है तो कोई किसी धार्मिक चिन्ह का. वहीं, कुछ लोगों को आपने भगवान के चित्र या बनावट वाले लॉकेट पहनते देखा होगा. बहुत से लोग इन्हें फैशन के लिए भी धारण करते हैं. ज्योतिष के जानकारों के मुताबिक भगवान के लॉकेट को धारण करना वास्तविकता में सही या गलत? आइए जानते हैं क्या है मान्यता.

यह भी पढ़ें: Spider Plant Rules and Right Direction: घर की इस दिशा में लगाएंगे स्पाइडर प्लांट, सकारात्मक ऊर्जा का बढ़ेगा प्रवाह

भगवान के लॉकेट पहनते समय ये बात ध्यान रखें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान की तस्वीर या उनके चेहरे की बनावट वाले लॉकेट पहनना शुभ नहीं माना गया है क्योंकि जाने अनजाने या रोजाना की भाग-दौड़ के कारण आपके शरीर पर गंदगी आती है और लॉकेट पर भी अस्वच्छ हाथ लगते हैं. भगवान के चित्र वाले लॉकेट पर गंदगी लगने से जीवन में नकारात्मक ऊर्जा पैदा हो सकती है. इस कारण से देवी-देवताओं के चित्र वाले लॉकेट पहनना सही नहीं माना गया है.

यंत्र वाले लॉकेट कर सकते हैं धारण
वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना गया है कि आप शुभ प्रभावों के लिए देवी-देवताओं के प्रतीक चिन्ह के रूप में उनके यंत्र वाले लॉकेट ज्योतिषीय सलाह से धारण कर सकते हैं. ज्योतिष मान्यता है कि सही विधि द्वारा यंत्र धारण करने से न केवल जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है बल्कि कुंडली के ग्रह दोषों से भी मुक्ति मिलती है.

First Published : 31 Jul 2022, 02:27:01 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.