logo-image

Vastu Upay 2022 : भूलकर भी मुफ्त में न लें ये सभी चीजें, घर में आ सकती है दरिद्रता !

आमतौर पर रोजमर्रा के जीवन में जरूरत पड़ने पर हम कई चीजें एक दूसरे से मांग लेते हैं

Updated on: 17 Nov 2022, 04:44 PM

:

Vastu Upay 2022 : आमतौर पर रोजमर्रा के जीवन में जरूरत पड़ने पर हम कई चीजें एक दूसरे से मांग लेते हैं. या यूं कहें कि ये कई चीजें हम मुफ्त के चक्कर में घर ले आते हैं. कभी हमें किसी सामान की जरूरत पड़ जाती है तो कभी दूसरों को हमसे किसी सामान की जरूरत पड़ जाती है. ऐसे में आपको बता दें कि कुछ चीजें ऐसी है जो हम मुफ्त में ले लेते हैं, जिसको लेकर हमें वास्तु दोष लग जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार मान्यता है कि कुछ चीजें ऐसी हैं जिसका मुफ्त इस्तेमाल करने से ही हमें कई दोषों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐसी कौन सी चीजें हैं जिसके मुफ्त इस्तेमाल करने से बचना चाहिए?

इन चीजों का इस्तेमाल करने से बचें
1- सुई
वास्तु शास्त्र में हमें सुई का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए. अगर आप किसी से मुफ्त में सुई मांगकर उसका इस्तेमाल करते हैं, तो इस्तेमाल करने से बचें.
मुफ्त में सुई का इस्तेमाल करने से घर में आपसी संबंध बिगड़ने की संभावना रहती है, इसलिए बाजार से सुई खरीदकर ही उसका इस्तेमाल करें.

2-रुमाल
हमें अगर कोई रुमाल मुफ्त में दे तो उसका इस्तेमाल करने से बचना चाहिए, इससे आपसी संबंध खराब होने की संभावना होती है. यही नहीं घर में दरिद्रता भी आती है. ऐसे में बेहतर है ना किसी से रुमाल लें और ना किसी को रुमाल इस्तेमाल करने को दें.

3-लोहा
क्या आप किसी को लोहे का सामान इस्तेमाल करने को देते हैं तो सतर्क हो जाएं. कहते हैं कि मुफ्त में लोहा किसी को देने से शनि देवता नाराज होते हैं और उसका प्रभाव हमपर उल्टा पड़ता है. घर में दरिद्रता का वास होता है. इसी तरह किसी से मुफ्त में लोहा लेना भी नहीं चाहिए. ये कई रूपों में हो सकता है मसलन वाहन, मोटर, मशीन आदि.

ये भी पढ़ें -Mangal dosh Upay 2022 : क्या आपके भी कुंडली में है मंगल दोष, करें ये उपाय

4- तेल
घर में किसी का दिया हुआ मुफ्त तेल भी नहीं लाना चाहिए. ये आपको आर्थिक तंगी की ओर ले जाता है. इससे  शनि देवता भी क्रोधित हो जाते हैं, इसलिए मुफ्त में किसी से तेल ना लें ना ही दें.