logo-image
लोकसभा चुनाव

Vastu Tips : गिफ्ट में कभी गलती से किसी को ना दें ये चीजें, वरना खराब हो जाएंगे रिश्ते

Vastu Tips : आइए इस आर्टिकल में वास्तु के हिसाब से उन गिफ्ट्स के बारे में बताते हैं, जो कभी भी किसी को एक-दूसरे को नहीं देने चाहिए.... वरना आपके संबंध में खटास आ सकती है...

Updated on: 29 Jan 2024, 08:24 PM

नई दिल्ली:

Vastu Tips : गिफ्ट देना, लेना ट्रेंड में है.... फंग्शन कोई भी हो, गिफ्ट देना आम बात है. कई बार हम बिना सोचे-समझे सामने वाले के लिए तोहफे खरीद लेते हैं या फिर घर पर रखा हुआ ही कोई तोहफा दे देते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि ये आपके और जिसे आप ये तोहफा दे रहे हैं, दोनों के लिए ही अच्छा नहीं है. तो आइए इस आर्टिकल में वास्तु के हिसाब से उन गिफ्ट्स के बारे में बताते हैं, जो कभी भी किसी को एक-दूसरे को नहीं देने चाहिए.... वरना आपके संबंध में खटास आ सकती है...

बाजार से खरीदी गई कला या आर्ट पीसेज: वास्तु शास्त्र के अनुसार, बाजार से खरीदी गई कला या आर्ट पीसेज में अनिष्ट ऊर्जा हो सकती है जो नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है.

काले रंग के कपड़े : काले रंग के कपड़े और परिधान भी नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकते हैं और शांति और समृद्धि के प्रति असंतोष उत्पन्न कर सकते हैं.

कुत्ता या बिल्ली : वास्तु शास्त्र में यह माना जाता है कि पालतू जानवरों के आने से घर में अशुभता और तनाव हो सकता है.

ट्राय और घड़ी : ट्राय और घड़ी भी वास्तु शास्त्र में शुभ नहीं माने जाते हैं, क्योंकि ये आधिक्य और तनाव का प्रतीक माने जाते हैं.

काले रंग के फूल : काले रंग के फूलों को भी गिफ्ट के रूप में नहीं दिया जाना चाहिए, क्योंकि इन्हें नकारात्मक प्रभाव का कारण माना जाता है.

आयरन या उससे बने गिफ्ट : वास्तु शास्त्र के अनुसार, आयरन या लोहे के उपहार भी अशुभ माने जाते हैं.

फॉरेन कपड़े या आभूषण : विदेशी वस्त्र या आभूषण भी नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकते हैं, इसलिए इन्हें गिफ्ट के रूप में नहीं देना चाहिए.

ये कुछ आम उदाहरण हैं, हालांकि व्यक्तिगत पसंदों और संदेश के आधार पर आपको गिफ्ट चुनने में सावधानी बरतनी चाहिए.

ये भी पढ़ें : Parenting Tips: बच्चे के साथ अच्छे रिश्ते के लिए उठाएं ये 5 कदम, बनी रहेगी मजबूती

ये भी पढ़ें : Rice Flour For Skin: गोरे रंग से मुंहासे तक...चेहरे की सुंदरता बढ़ाएगा चावल का आटा, पढ़ें ब्यूटी टिप्स

ये भी पढ़ें : Home Security: सुरक्षा के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, अकेले में भी कभी नहीं लगेगा डर