logo-image

Vastu Tips for Plants 2022 : अगर अकारण मुरझाने लगे पौधा, तो हो जाएं सावधान

वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को बेहद खास माना जाता है

Updated on: 06 Dec 2022, 09:09 AM

नई दिल्ली :

Vastu Tips for Plants 2022 : वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों को बेहद खास माना जाता है, पेड़-पौधे सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ सुख-समृद्धि का संचार करते हैं, इनके खिलखिलाते पत्ते व्यक्ति के जीवन में कई तरह से लाभदायक साबित होता है. इनके पत्ते हरे भरे बेहद शुभ माने जाते हैं, वहीं अगर अकारण पौधे मुरझाने लग जाए, तो इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए. अकारण पौधों के मुरझाने से इसका हमारे जीवन में बेहद गहरा असर पड़ता है.हमें कई प्रकार की हानि होने की संभावना रहती है, तो आज हम आपको अपने इस लेख में अकारण पौधों के मुरझाने से मनुष्य को किन संकटों का सामना करना पड़ता है, ये हम आपको बताएंगे.

अकारण पौधों के मुरझाने से मिलता है ये संकेत

1.तुलसी का पौधा मुरझाना 

हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा बेहद पवित्र माना जाता है, मां तुलसी की पूजा करने से हमारे सारे दुख समाप्त हो जाते हैं. जिनके घर में मां तुलसी विराजती हैं, उनके घर कभी पैसों की तंगी नहीं होती है, लेकिन अगर तुलसी का पौधा अचानक मुरझाने लगे तो आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है.

क्या है उपाय- अगर तुलसी का पौधा अचानक मुरझाने लगे, तो उसे तुरंत हटा दें. उसके जगह नया पौधा लगाएं.

2.मनी प्लांट का मुरझाना 

जिनके घर मनी प्लांट का पौधा होता है, उनको कभी पैसों की कमी नहीं होती है.मनी प्लांट का संबंध शुक्र ग्रह से है. लेकिन अगर आपका मनी प्लांट अचानक मुरझाने लग जाए, तो इसका असर आपके घर की सुख-समृद्धि पर होता है. 

क्या है उपाय- मनी प्लांट अगर मुरझाने लग जाए, तो आप उस पौधे को हटा दें. उसके जगह आप नया पौधा लगाएं और पौधे को जड़ से लाल धागे से बांध दें.

3.शमी का पौधा लगे मुरझाने 

शमी का पौधा बेहद पवित्र होता है, इसे घर में लगाने से भगवान शिव और शनिदेव का आशीर्वाद प्राप्त होता है और घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है. लेकिन अगर शमी का पौधा अचानक मुरझाने लग जाए, तो ये अशुभ संकेत देता है. इससे घर में हमेशा परेशानियां आती हैं.

ये भी पढ़ें-Eyebrow Astrology 2022 : भौहें बताएंगी आपका व्यक्तित्व, जानिए कैसे हैं आप

क्या है उपाय- शमी का पौधा सूख जाए, तो उसे तुरंत हटा दें और शनिवार को शमी का पौधा लगाएं.