logo-image

Vastu Tips For Horseshoe: घोड़े की नाल है काली शक्तियों को नष्ट करने का सबसे पुराना तरीका, इस दिशा में लटकाने से हो सकते हैं मालामाल

Vastu Tips For Horseshoe: यदि घोड़े की नाल को अपने घर में लगाया जाए तो इससे ना केवल सुख शांति का वास होता है बल्कि घोड़े की नाल धन की कमी को भी दूर कर सकती है.

Updated on: 04 Jun 2022, 12:19 PM

नई दिल्ली :

Vastu Tips For Horseshoe: अकसर लोगों की इच्छा होती है कि उनके घर में सुख शांति और आर्थिक स्थिति मजबूत हो. इसके लिए वे ना जानें कौन-कौन से उपाय भी करते हैं. लेकिन बता दें कि घोड़े की नाल आपकी इस इच्छा को पूरा कर सकती है. जी हां यदि घोड़े की नाल को अपने घर में लगाया जाए तो इससे ना केवल सुख शांति का वास होता है बल्कि घोड़े की नाल धन की कमी को भी दूर कर सकती है. अब सवाल यह है कि घोड़े की नाल कैसे लगाएं. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि आप अपने घर पर घोड़े की नाल कैसे लगा सकते हैं और किस दिशा में लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Vastu Pyramid Benefits: इस दिशा में पिरामिड रखने से होंगे ये ढेरों लाभ, बढ़ेगी आंखों की रोशनी और दूर होगी थकान

कैसे लगाएं घोड़े की नाल
- आप बाजार से सबसे पहले घोड़े की नाल खरीद कर लाएं. 

- अगर आप चाहें तो लोहार से बनवा भी सकते हैं. 

- अब सुबह ब्रह्म मुहूर्त में उठकर स्नानादि करें और घोड़े की नाल को गंगाजल से धोएं. 

- उसके बाद जब घोड़े की नाल गीली हो जाए तो भगवान सूर्य की किरणों से घोड़े की नाल को सुखाएं. जब तक घोड़े की नाल सुख नहीं जाती तब तक भगवान सूर्य की किरणें घोड़े की नाल को दिखाएं. ऐसा करने से घोड़े की नाल में सकारात्मक ऊर्जा भर जाएगी. अब इसके बाद घोड़े की नाल को मंदिर में ले जाकर माता लक्ष्मी के सामने रख दें. उसके बाद सबसे पहले कुमकुम और चावल से माता लक्ष्मी की पूजा करें और उसके बाद घोड़े की नाल की. अब माता लक्ष्मी की आरती करें.

किस दिशा में लगाएं घोड़े की नाल
आरती के बाद घोड़े की नाल पर काले रंग का धागा बांधे और अपने घर के पूर्व या उत्तर दिशा में कहीं लटका दें. ऐसा करने से ना केवल आर्थिक स्थिति सुधार सकती है बल्कि सुख शांति भी घर में बनी रहेगी.