logo-image

Vastu Pyramid Benefits: इस दिशा में पिरामिड रखने से होंगे ये ढेरों लाभ, बढ़ेगी आंखों की रोशनी और दूर होगी थकान

पिरामिड (pyramid) शक्ति और एनर्जी का केंद्र होता है. घर में पिरामिड का इस्तेमाल सुख और शांति का माहौल (vastu shastra for pyramid) पैदा करता है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि पिरामिड (vastu pyramid placement in house) के क्या फायदे हैं.

Updated on: 04 Jun 2022, 12:05 PM

नई दिल्ली:

वास्तु दोष और निगेटिव एनर्जी (pyramid vastu) की वजह से हमें जीवन में एकाग्रता की कमी, आर्थिक, शारीरिक या फिर मानसिक दुष्प्रभावों का सामना करना पड़ता है. वास्तु दोष दूर करने के कई तरीके होते हैं. इन्हीं में से एक पिरामिड भी है. कहा जाता है कि पिरामिड शक्ति और एनर्जी का केंद्र होता है. घर में पिरामिड का इस्तेमाल सुख और शांति का माहौल (vastu shastra for pyramid) पैदा करता है. दुर्घटना से दुर्घटना से बचाने में भी ये बेहद कारगर साबित होता है. घर में चांदी, लकड़ी, पीतल, तांबे या फिर क्रिस्टल का पिरामिड रखना शुभ होता है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि पिरामिड (vastu pyramid placement in house) के क्या फायदे हैं. 

यह भी पढ़े : Scientific Reason Behind lemon Chilli Outside Shop: बुरी नजर के साथ साथ इन चीजों को भी नष्ट कर देते हैं नींबू मिर्च, कोई अंधविश्वास नहीं इसमें है विज्ञान का वास

पिरामिड के फायदे - 

वास्‍तु शास्त्र के मुताबिक, पिरामिड को पानी से भरे पात्र में रखना चाहिए. इसके बाद उसी पानी से आंखें धोने से आंखों की रोशनी (benefits of pyramid) बढ़ती है. 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, पिरामिड में पॉजिटिव एनर्जी अधिक मात्रा में होती है. ऐसे में अगर कोई तनाव ग्रस्त या फिर थका हुआ व्यक्ति पिरामिड को अपने नजदीक रखता है तो उसका दिमाग शांत हो जाता है और हर तरह की थकान दूर हो जाती है. 

यह भी पढ़े : Qualities of a Successful Men: जिन पुरुषों के शरीर की ऐसी होती है बनावट, पाते हैं अच्छी जीवनसाथी और मान-सम्मान होता है प्राप्त

कार में पिरामिड रखने से पॉजिटिव एनर्जी उत्पन्न होती है. दुर्घटना होने की स्थिति बनने पर ये लोगों को सही निर्णय लेने में मदद करता है. गाड़ी चलाते वक्त भी ये मन को भटकने नहीं देता.

पढ़ाई में एकाग्रता बढ़ाने में पिरामिड लाभदायक साबित होता है. अगर पढ़ने के बाद आप सब कुछ भूल जाते हैं तो स्टडी टेबल में क्रिस्टल का पिरामिड रखना शुभ (pyramid vastu for business) होगा.

यह भी पढ़े : Skand Shasthi Vrat 2022 Puja Vidhi and Mantra: स्कंद षष्ठी व्रत के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, संकटों से मिलेगी मुक्ति और सुख-समृद्धि का होगा वास

इस दिशा में रखें पिरामिड - 

अगर आप अपने व्‍यापार में वृद्धि चाहते हैं. तो, पिरामिड की मां लक्ष्मी के मंत्रों से उसकी पूजा करें. इसे उत्तर दिशा या फिर ईशान कोण में रखने से व्यापार में लाभ मिलता है. 

अगर आप शत्रुओं से परेशान हैं तो, पिरामिड को बगलामुखी मंत्र से अभिमंत्रित करके दक्षिण दिशा में रखें. 

यह भी पढ़े : Ashtalakshmi Stotram: अष्टलक्ष्मी स्तोत्र का पाठ दिलाएगा कंगाली और कर्ज से निजात

वहीं अगर आप यश-कीर्ति पाना चाहते हैं तो घर की पूर्व दिशा में पिरामिड रखना चाहिए. पिरामिड त्रिकोण होता है इसलिए इसकी सही दिशा समझना बहुत ही (vastu direction of pyramid) जरूरी होता है.