logo-image

Qualities of a Successful Men: जिन पुरुषों के शरीर की ऐसी होती है बनावट, पाते हैं अच्छी जीवनसाथी और मान-सम्मान होता है प्राप्त

सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) में शरीर के अंगों की बनावट से भी उनके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. आपको बताते हैं कि पुरुषों के अंगों की किस प्रकार की बनावट उनके भाग्यशाली होने का संकेत (quality of a successful men) देती है.

Updated on: 04 Jun 2022, 11:08 AM

नई दिल्ली:

सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) में जैसे लोगों के शरीर पर मौजूद तिलों को देखकर उनके व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है. उसी तरह से शरीर के अंगों की बनावट से भी उनके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. क्योंकि हर इंसान अपने बारे में ये जरूर जानना चाहता है कि उसके जीवन में राजयोग होगा (successful men quality) या नहीं. तो, चलिए आपको बताते हैं कि पुरुषों के अंगों की किस प्रकार की बनावट उनके भाग्यशाली होने का संकेत (quality of a successful men) देती है. 

यह भी पढ़े : Skand Shasthi Vrat 2022 Puja Vidhi and Mantra: स्कंद षष्ठी व्रत के दौरान करें इन मंत्रों का जाप, संकटों से मिलेगी मुक्ति और सुख-समृद्धि का होगा वास

भाग्यशाली होते हैं ऐसे पुरुष 

अगर किसी पुरुष के पैर में तर्जनी उंगली यानी कि अंगूठे के पास वाली उंगली अंगूठे से बड़ी दिखाई देती है, तो उन्हें अच्छी जीवनसाथी की प्राप्ति होती है.

जिन पुरुषों की छाती पर काफी बाल होते हैं. उन्हें जीवन में खूब सुख और धन प्राप्त होता है. ऐसे लोग स्वभाव से काफी संतुष्ट होते हैं. 

शान से जीने वाले व्यक्ति के पैर में कमल, रथ अथवा वाण जैसे चिन्ह मौजूद होते हैं. उनका जीवन खुशियों से भरा होता है.

यह भी पढ़े : Ashtalakshmi Stotram: अष्टलक्ष्मी स्तोत्र का पाठ दिलाएगा कंगाली और कर्ज से निजात

जिन पुरुषों के हाथ में 6 उंगलियां होती हैं. वे स्वभाव से बहुत मेहनती होते हैं. जिसकी वजह से इनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है.

अगर किसी पुरुष की नाभि गहरी और गोल होती है तो उनके जीवन में दरिद्रता कभी नहीं आती.

जिस पुरुष की पीठ कछुए की पीठ के आकार की तरह दिखती है. वे लोग धनवान और भाग्यशाली होते हैं. 

यह भी पढ़े : Skand Shasthi Vrat 2022: स्कंद षष्ठी का इस तिथि को रखेंगे व्रत, जीवन में मिलेगी सुख-शांति और संतान होगी प्राप्त

जिस आदमी की हथेली के बीचों-बीच तिल होता है. उन लोगों के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उन्हें वाहन सुख और समाज में खूब मांग मान-सम्मान प्राप्त होता है. इसके साथ ही ऐसे लोगों के पास पैसों की कमी कभी नहीं होती है.

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन मर्दों की छाती चौड़ी और नाक लंबी हो वो कम उम्र में ही काफी तरक्की (habits of successful men) पा लेते हैं.