logo-image

Office Vastu Tips For Career Growth: ठप पड़े करियर को भी बुलंदी तक पंहुचा सकते हैं वास्तु के ये जबरदस्त उपाय

Office Vastu Tips For Career Growth: हर व्यक्ति नौकरी में सफलता हासिल करने की कामना रखता है. ऐसे में कई बार लाख कोशिशों के बाद भी मेहनत के अनुसार सक्सेस नहीं मिल पाती है. जिसके पीछे का एक कारण वास्तु दोष भी हो सकता है.

Updated on: 31 Jul 2022, 10:32 AM

नई दिल्ली :

Office Vastu Tips For Career Growth: हर व्यक्ति अपने कारोबार और नौकरी में सफलता हासिल करके नाम तथा पैसा दोनों कमाना चाहता है. इसके लिए लोग अपनी पूरी मेहनत और समय अपने करियर में तरक्की हासिल करने में लगा देते हैं फिर भी कई बार परिस्थितियां साथ नहीं देती. इसके पीछे का कारण दफ्तर का वास्तु दोष और आपके आसपास मौजूद नकारात्मक ऊर्जा भी हो सकती. जिससे आपके करियर में बेवजह रुकावटें पैदा होने लगती हैं. ऐसे में अपने दफ्तर में इन आसान उपायों से आपकी परेशानी का हल मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Dream Interpretation: इन चीजों का अगर देखते हैं सपना, आर्थिक स्थिति बेहतर होने की तरफ समझें इशारा

- वास्तु शास्त्र के अनुसार दफ्तर में जिस टेबल पर बैठकर आप काम करते हैं उसके कोने नुकीले न हों. 

- साथ ही ध्यान रखें कि L या किसी अन्य अनियमित आकृति की टेबल पर काम करना शुभ नहीं माना गया है.

- दफ्तर में आपकी टेबल या काम करने की जगह कभी भी किसी बीम के नीचे ना हो अन्यथा इससे आपकी तरक्की के रास्ते में रुकावटें आती हैं.

- अपने ऑफिस के मेन गेट की तरफ पीठ करके ना बैठें और साथ ही वास्तु दोषों से मुक्ति के लिए आपके बैठने की जगह दफ्तर के एंट्रेंस गेट से दूर होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Sawan 2022 Panch Akshar Mahatva: 'नमः शिवाय' मन्त्र नहीं, शिव उपासना के इन पांच अक्षरों में छिपा है गहरा रहस्य

- वास्तु शास्त्र के मुताबिक प्लास्टिक की टेबल पर बैठकर काम करना शुभ नहीं माना जाता है. बेहतर होगा कि आप लकड़ी या कांच की टेबल का इस्तेमाल करें.

- इसके अलावा वास्तु के जानकारों के मुताबिक दफ्तर में आपकी कुर्सी भी महत्व रखती है. इसलिए ऐसी कुर्सी का चुनाव करें जिसकी बैकसाइड यानी पीठ टिकाने की जगह ऊंची हो.

- यदि आपने अपना दफ्तर घर में ही बनाया हुआ है तो इस बात का ख्याल रखें कि कभी भी बेडरूम में बैठकर काम ना करें. इससे आपके भीतर नकारात्मक ऊर्जा आती है और काम पर भी गलत असर पड़ता है.