logo-image

Dream Interpretation: इन चीजों का अगर देखते हैं सपना, आर्थिक स्थिति बेहतर होने की तरफ समझें इशारा

हर सपने (dream interpretation) का कुछ न कुछ अर्थ होता है. फिर चाहे वो अच्छा हो या बुरा. ये सपने ही होते हैं जो हमें दुनिभर की सैर कराते हैं. स्वप्न शास्त्र (swapna shastra) के मुताबिक, हर सपना आपको कोई न कोई संकेत देता ही है.

Updated on: 31 Jul 2022, 09:59 AM

नई दिल्ली:

हर सपने (dream) का कुछ न कुछ अर्थ होता है. फिर चाहे वो अच्छा हो या बुरा. ये सपने ही होते हैं जो हमें दुनिभर की सैर कराते हैं. कभी आपको सपनों में अपने रिश्तेदार या दोस्त (dream interpretation) नजर आते हैं तो कभी आप खुद को ही अलग-अलग परिस्थितियों में पाते हैं. वहीं कुछ सपने आपको याद रहते है तो कुछ आप सुबह उठकर भूल भी जाते हैं. स्वप्न शास्त्र (swapna shastra) के मुताबिक, हर सपना आपको कोई न कोई संकेत देता ही है. इसलिए, आज हम आपको ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका दिखाई देना बड़ा ही शुभ (money related dreams) माना जाता है.   

यह भी पढ़े : Vastu Tips For Dragon Idol: घर में रखें ड्रैगन की ये मूर्ति, पढ़ाई में लगेगा मन और धन की कभी नहीं होगी कमी

सपने में मंदिर का दिखना -

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति सपने में मंदिर देखता है तो ये सपना आपको व्यापार में मुनाफा और धन प्राप्ति (temple in dream) का संकेत देता है.  

सपने में छिपकली का दिखाई देना -

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली का दिखाई देना एक अच्छा संकेत माना जाता है. वहीं हिंदू धर्म में छिपकली को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. ऐसे में अगर किसी इंसान को सपने में छिपकली दिखाई देती है, तो इसका मतलब है कि उसे जल्दी ही धन लाभ (lizard in dream) होने वाला है.  

यह भी पढ़े : Ramayan Story: लंका में हुई ऐसी घटना कि घबरा गई मंदोदरी, रावण भी सुनकर रह गया चकित

सपने में तोते का दिखाई देना -

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में तोते का दिखाई देना आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने की तरफ इशारा करता है.    

सपने में गुलाब का फूल दिखाई देना -

फूलों को हर महफिल की जान कहा जाता है. इनकी खुशबू और रंग जीवन में सकारात्मकता लाते हैं. वहीं यदि आपको सपने में गुलाब का फूल दिखाई देता है तो, इस सपने का अर्थ है कि आपके मन की कोई इच्छा जल्द ही पूरी (rose in dream) होने वाली है.