logo-image

Vastu Tips 2023 : अगर नौकरी में पाना चाहते हैं तरक्की, तो लगाएं मात्र ये 2 चमत्कारी पौधा

सनातन धर्म में पेड़-पौधों को भगवान का स्वरूप माना गया है. इनकी पूजा करने से व्यक्ति के कई प्रकार के दुख दूर हो जाते हैं.

Updated on: 14 Jun 2023, 07:44 AM

नई दिल्ली :

Vastu Tips 2023 : सनातन धर्म में पेड़-पौधों को भगवान का स्वरूप माना गया है. इनकी पूजा करने से व्यक्ति के कई प्रकार के दुख दूर हो जाते हैं. वहीं आपने सभी के घरों में तुलसी का पौधा लगा हुआ तो जरूर देखा होगा, जिसे बहुत ही पवित्र माना गया है. घर के आंगन में तुलसी के पौधे को लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. ऐसी मान्यता है कि घर में तुलसी का पौधा लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, वहीं रोजाना तुलसी की पूजा करने से घर में सुख-शांति का वास होता है. इस पौधे को घर में लगाने से कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती है. वहीं इसके साथ ही अगर आप कुछ और खास पौधे लगाएं, इससे घर की खुशियां दोगुना बढ़ जाती है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में घर में कुछ ऐसे पैधों को लगाने के बारे में बताएंगे, जिससे आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. 

ये भी पढ़ें - Surya Gochar 2023: कल सूर्य करेंगे मिथुन राशि में गोचर, 4 राशि वालों को होगा व्यापार में लाभ

घर में लगाएं ये दो पौधें

1. घर में लगाएं शमी का पौधा 
वास्तु शास्त्र के हिसाब से शमी के पौधा का बहुत ही शुभ माना गया है. इसका संबंध भगवान शनिदेव से है. इसे घर में लगाने से व्यापार में आपको जल्द लाभ होगा. साथ ही शमी के पत्तों को भगवान शिव को अर्पित किया जाता है. इससे परिवार को कई गुना फल की प्राप्ति होती है. इसलिए अगर आप घर में जहां तुलसी का पौधा लगाएं, वहां शमी का पौधा जरूर लगाएं और संध्या के समय हर शनिवार को तेल का दीपक जलाएं. अगर आपके नौकरी में कोई परेशानी अ रही होगा, तो वह भी दूर ह जाएगी. 

2. काला धतूरा लगाएं
काला धतूरा भगवान शिव को बेहद पसंद है. इसे भगवान शिव को पूजा में चढ़ाया जाता है. ऐसी मान्यता है कि काले धतूरे के पौधे में भगवान शिव का वास होता है. इसी कारण इस पौधे को घर में लगाने से भगवान शिव जल्द प्रसन्न होते हैं. इससे व्यापार, नौकरी में तरक्की मिलती है. अगर आप घर में काले धतूरे का पौधा लगाकर इसकी नियमित पूजा करते हैं, तो उससे व्यक्ति को पितृदोष से मुक्ति मिल जाती है. आपको रोजाना सुबह स्नान करने के बाद पौधे में दूध और पानी मिलकर अर्पित करना है.