News Nation Logo
Banner

Unmarried or Bachelors Should Avoid These Things in Bedroom: अगर आप कुंवारें हैं तो कमरे में इन चीजों का क्या काम ?

अगर आप कुंवारें हैं यानी कि अभी तक आपकी शादी नहीं हुई है तो आपको अपने कमरें में इन चीजों को रखने से बचना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 08 Apr 2022, 12:45:30 PM
अगर आप कुंवारें हैं तो कमरे इन चीजों का क्या काम ?

अगर आप कुंवारें हैं तो कमरे इन चीजों का क्या काम ? (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Unmarried or Bachelors Should Avoid These Things in Badroom: कभी वास्तु शास्त्र के लिए तो कभी रूम को डेकोर करने के लिए लोग अक्सर अपने कमरें में कुछ न कुछ रखते ही हैं. वहीं, आजकल फेंगशुई टिप्स को भी लोग काफी फॉलो कर रहे हैं. हमारे वास्तु शास्त्र की तरह ही फेंगशुई चीन के लोगों का वास्तु शास्त्र है. खैर, किसी भी चीज के कारण हो लेकिन अपने कमरे में कुछ भी रखने से पहले उसके पॉजिटिव और नेगेटिव असर के बारे में और आप उससे रख भी सकते हैं या नहीं ये जानलेना ही बेहतर होता है. ठीक इसी तरह, अगर आप कुंवारें हैं यानी कि अभी तक आपकी शादी नहीं हुई है तो आपको अपने कमरें में इन चीजों को रखने से बचना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Gold Ring in Wrong Finger Negative Impact: सोने की अंगूठी इन लोगों की चमकाती है किस्मत, लेकिन ये एक गलती कर देती है सौभाग्य का तख्ता पलट

- अगर आप शादीशुदा नहीं हैं तो शयनकक्ष में टीवी, कंप्यूटर मत रखिए. ऐसा करने से कम्युनिकेशन  में बाधा आती है. 

- अगर बेडरूम में किसी भी तरह का डिवीज़न हो, छत को दो हिस्सों में बांटती हुई बीम हो या फिर बिस्तर को दो हिस्सों में बांटते गद्दे, ये सभी निगेटिव एनर्जी को बढ़ाते हैं. फेंगशुई के हिसाब से आपको बेड पर सिंगल गद्दा ही डालना चाहिए. इससे नकारात्मकता मिट जाएगी और प्रेम संबंधों में मिठास आएगी. 

- बेडरूम में नदी, तालाब, झरना और इखट्टे हुए पानी की तसवीर भी नहीं लगानी चाहिए.
 
- बिस्तर के सामने टॉयलेट का दरवाजा नहीं होना चाहिए. है तो इसे हमेशा बंद रखें. बेडरूम में अगर मिरर लगा हो तो इसमें आपका बिस्तर नजर नहीं आना चाहिए. ऐसा होने से संबंधों में टकराव की नौबत बनी रहती है. अगर शीशे को हटाना मुश्किल है तो पर्दा डालकर रखें.

- बेड का सिरा खिड़की या दीवार से सटा नहीं होना चाहिए. इससे भी निगेटिव एनर्जी में बढ़ोतरी होती है. आप अपने बेडरूम में लव बर्ड रख सकते हैं.

- घर के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से को फेंगशुई में प्यार के लिए अच्छा स्थान माना जाता है. ऐसे में इस स्थान को सजाकर रखें. दीवारों पर गुलाबी, हल्या या नीले रंग का प्रयोग करके सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाई जा सकती है.

First Published : 08 Apr 2022, 12:41:35 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.