logo-image

Gold Ring in Wrong Finger Negative Impact: सोने की अंगूठी इन लोगों की चमकाती है किस्मत, लेकिन ये एक गलती कर देती है सौभाग्य का तख्ता पलट

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जिन लोगों के लिए सोने की अंगूठी लकी है उन्हें किस ऊँगली में इसे पहनना चाहिए.

Updated on: 08 Apr 2022, 12:09 PM

नई दिल्ली :

Gold Ring in Wrong Finger Negative Impact: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के हिसाब से हर धातु का अलग अलग असर होता है. इन्हीं में से एक धातु है सोना जिसे पहनना किसी की किस्मत चमका सकता है और किसी को अपने दुष्प्रभाव की पीड़ा से रुला सकता है. वहीं, अगर सिर्फ उन लोगों की बात करें जिन्हें सोना या सोने की अंगूठी पहनना शुभ असर दिखाता है तो कई बार इन लोगों के लिए भी सोना श्राप बन जाता है. जिसका कारण है सोने की अंगूठी को गलत ऊँगली में धारण करना. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जिन लोगों के लिए सोने की अंगूठी लकी है उन्हें किस ऊँगली में इसे पहनना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Tulsi Dry leaves Totka For Depth Riddle (Karz): एक पंत तीन काज, तुलसी के सूखे पत्तें हैं कर्ज समेत धन से जुड़ी इन समस्याओं का इलाज

सिंह (Leo)
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सिंह राशि के जातकों के लिए सोने की अंगूठी अत्यंत लाभकारी होती है. दरअसल सिंह अग्नि तत्व की राशि है. सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हैं. इसी वजह से इस राशि के जातकों को सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है. आप सोने की अंगूठी हाथ की किसी भी उंगली में पहन सकते हैं.  

कन्या (Virgo)
कन्या राशि के जातक लग्जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो कन्या राशि के जातक सोने की अंगूठी, चेन या कड़ा धारण कर सकते हैं. इसके अलावा इस राशि पर सूर्य का प्रभाव रहता है. ऐसे में सूर्य के शुभ प्रभाव के लिए इस राशि के जातकों को सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है. इस राशि के लोगों के लिए अनामिका ऊँगली में अंगूठी पहनना शुभ माना जाता है.

तुला (Libra)
तुला राशि को जातकों के लिए सोना शुभ माना गया है. इस राशि के स्वमी शुक्र देव हैं. शुक्र के लिए सोना पहनना अच्छा माना जाता है. इसके अलावा सोने की अंगूठी तुला राशि के जातकों की किस्मत संवारने का काम करती है. इस राशि के लोगों को भी अनामिका ऊँगली में सोने की अंगूठी पहनने की सलाह दी जाती है. 

धनु (Sagittarius)
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक धनु राशि के जातकों को सोना पहनने से जीवन की बाधाएं दूर होती हैं. धनु राशि के स्वामी बृहस्पति देव हैं. सोने का बृहस्पति से गहरा संबंध है, इसलिए इस राशि के जातकों को सोने की अंगूठी धारण करने की सलाह दी जाती है. लेकिन पैर में सोना धारण करने से बचना चाहिए.