logo-image

Tulsi Dry leaves Totka For Depth Riddle (Karz): एक पंत तीन काज, तुलसी के सूखे पत्तें हैं कर्ज समेत धन से जुड़ी इन समस्याओं का इलाज

तुलसी के सूखे पत्ते भी बहुत प्रभावकारी माने जाते हैं. इन पत्तों के प्रयोग और महाउपायों से वैभव लक्ष्मी का वरदान मिलता है और कर्ज समेत धन से जुड़ी हर समस्या दूर हो जाती है.

Updated on: 08 Apr 2022, 11:36 AM

नई दिल्ली :

Tulsi Dry leaves Benefits In Depth Riddle (Karz): हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बेहद पवित्र माना जाता है. तुलसी के बिना भगवान विष्णु की पूजा संपूर्ण नहीं होती है. मान्यता है कि इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है.  माना जाता है कि तुलसी में रोजाना जल देने और इसके नीचे सुबह-शाम दीपक जलाने से जीवन में सौभाग्य आता है.  जहां एक तरफ तुलसी की हरी पत्तियों का इस्तेमाल भगवान के भोग में किया जाता है. वहीं दूसरी तरफ, तुलसी के सूखे पत्ते भी बहुत प्रभावकारी माने जाते हैं. इन पत्तों के प्रयोग और महाउपायों से वैभव लक्ष्मी का वरदान मिलता है और कर्ज समेत धन से जुड़ी हर समस्या दूर हो जाती है. 

यह भी पढ़ें: Planets Effects On Your Child Health and Career: इन ग्रहों की शक्ति से आपकी संतान का होता है भाग्योदय, जीवन भर छू भी नहीं पाती बीमारियां

तुलसी की सूखी पत्तियों के फायदे
-धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक भगवान श्रीकृष्ण को तुलसी की सूखी पत्तियां भी बेहद प्रिय हैं. माना जाता है कि तुलसी की एक पत्ती का इस्तेमाल 15 दिनों तक भगवान श्री कृष्ण के भोग के लिए किया जा सकता है. 

-भगवान श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप को स्नान करवाते वक्त तुलसी की सूखी पत्तियों को पानी में डाला जा सकता है. इसके अलावा खुद के स्नान के पानी में भी तुलसी के सूखे पत्तों को डाल सकते हैं. माना जाता है कि इससे शरीर से नकारात्मक ऊर्जा निकल जाती है.  

- मान्यताओं के अनुसार, तुलसी की सूखी पत्तियों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी या धन स्थान पर रखने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. साथ ही आर्थिक उन्नति भी होती है.

-तुलसी की सूखी पत्तियों को गंगाजल में डालकर घर में छिड़काव करने से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है. साथ ही घर में खुशहाली का वातावरण बना रहता है.