logo-image

Tree Vastu Tips: घर में लगे ये पांच पेड़ कर देंगे आपको बर्बाद, तुरंत हटाएं

घर में पेड़-पौधे घर की सुंदरता के साथ हमारे बेहद काम में आता है

Updated on: 02 Dec 2022, 09:54 AM

नई दिल्ली :

Tree Vastu Tips : घर में पेड़-पौधे घर की सुंदरता के साथ हमारे बेहद काम में आता है, घर में पेड़-पौधे के होने से घर की आर्थिक स्थिति ठीक रहती है. घर की सुख-शांति बनीं रहती है. लेकिन एक बात ऐसी है, जो बहुत कम लोग ही जानते हैं, कि कुछ पेड़ ऐसे भी हैं, जिसे घर में लगाने से आप सुख-शांति नहीं बल्कि आप अपने बर्बादी का न्योता देते हैं. घर में इसे लगाना अशुभ माना जाता है. इसे लगाने से घर में नकारात्मकता आती है. तो आज हम अपने इस लेख में कुछ पेड़ के बारे में बताएंगे, जिसे घर में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए.

घर में भूलकर भी न लगाएं ये पेड़

1- पीपल के पेड़ को नहीं लगाना चाहिए
पीपल के पेड़ को शुभ माना जाता है, मगर आप इसे घर में लगाने की सोच रहे हैं, तो इस लगाने बचें, इससे घर की आर्थिक स्थिति पर बूरा असर पड़ता है और खासकर इसे घर के आंगन में विशेष रुप से नहीं लगाना चाहिए.

2-इमली का पेड़ न लगाएं
घर में भूलकर भी इमली का पेड़ न लगाएं.इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है, इमली का पेड़ घर में होने से घर-परिवार में खटास आ जाती है.

3-खजूर का पेड़ न लगाएं
घर के आंगन में खजूर का पेड़ नहीं लगाना चाहिए.इससे घर में दरिद्रता आती है और आपके सारे बने बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं. खजूर का पेड़ तरक्की में बाधा उत्पन्न करते है.

4-बेर का पेड़ न लगाएं
घर के सामने या घर क आंगन में बेर का पेड़ भूलकर भी न लगाएं.इससे घर में कलह की स्थिति पैदा होती है और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

ये भी पढ़ें-Geeta Jayanti 2022 : अगर आपके पास भी है श्रीमद्भागवत गीता, तो रखें इन बातों का ध्यान

5-मदार का पेड़ न लगाएं
घर में मदार का पेड़ न  लगाएं, इससे घर में हमेशा धन की कमी होती है और आपका जीवन कभी सुखी नहीं रहता है. तो इसे घर के आसपास भी भूलकर नहीं लगाना चाहिए.