News Nation Logo

Tona Totka aur Apshagun: टोने टोके से जुड़ी इन चीजों पर रखा अगर पैर, तो बसा बसाया संसार हो जाएगा ढेर

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 14 Oct 2022, 01:05:26 PM
Tona Totka aur Apshagun

टोने टोके से जुड़ी इन चीजों पर रखा पैर, तो आपका संसार हो जाएगा ढेर (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Tona Totka aur Apshagun: आजकल के जमाने की युवा पीढ़ी टोने-टोटके में विश्वास नहीं करती है. लेकिन ये सभी टोटके केवल अंधविश्वास ही हों, ऐसा भी नहीं है. बड़े-बुजुर्गों की कही गई बातों में गंभीर सच्चाई भी छिपी होती है. हमें रास्ते में पड़ी मिले वाली कुछ अनजान चीजों को कभी नहीं लांघना चाहिए और न ही उन्हें किसी तरीके से टच करना चाहिए. ऐसा करने से आपके जीवन में नकारात्मक चीजें प्रवेश कर सकती हैं. जिससे आपका पूरा जीवन दुखदायी बन सकता है. आज हम आपको बताते हैं कि सड़क पर पड़ी किन चीजों को कभी नहीं लांघना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Kundali Mein Shani Dosh Ke Upay: इन महाउपायों से नष्ट हो जाएगा शनिदेव का कोप, कुंडली से दूर होगा शनि दोष

पूजन सामग्री या भोजन 
अक्सर चौराहा पर पूजन सामग्री या भोजन रखा होता है. दरअसल पितरों के लिए भोजन रखने का विधान है. चौराहा राहू को रिप्रेजेंट करता है और पितर भी राहू को रिप्रेजेंट करते हैं. ऐसे में उनसे दूर ही रहना चाहिए. कहीं राख या जली हुई लकड़ी रखी हो तो उसे भी नहीं पार नहीं करना चाहिए, यहां से नकारात्मक एनर्जी निकलती है जो पार करने वाले व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब कर सकती हैं.

मृत जानवर 
अगर आपको रास्ते में चलते हुए कोई मृत जानवर दिख जाए तो तुरंत अपनी दिशा में बदलाव कर लें. आप चाहें तो उससे दूरी बनाकर दाहिने या बायें से गुजर सकते हैं. लेकिन किसी भी स्थिति में न तो उस मृत जानवर को लांघना चाहिए और न ही उसके ऊपर से गाड़ी चलानी चाहिए. असल में मृत जानवर में निगेटिव एनर्जी बहुत ज्यादा होती है और उसके मृत शरीर को लांघने से वह नकारात्मक ऊर्जा आपके जीवन में प्रवेश कर सकती है. इसका आपके जीवन पर बुरा असर पड़ता है.

बालों का गुच्छा
कई बार आपने रास्ते से गुजरते समय सड़क पर बालों का गुच्छा देखा होगा. इस प्रकार बालों का गुच्छा दिखना अपशकुन माना जाता है. बालों के इस तरह के गुच्छों में राहु का सीधा प्रकोप होता है. इसलिए न तो ऐसे गुच्छों को लांघें और न ही उसके ऊपर से अपनी गाड़ी गुजारें. ऐसा करना अशुभ माना जाता है और उससे इंसान के जीवन में परेशानियां आ जाती हैं. 

नींबू-मिर्च 
लोग अपने परिवार वालों या घर को बुरी नजर से बचाने के लिए कई बार नींबू-मिर्च का टोटका कर उसे सड़क पर फेंक देते हैं. अगर आपको कहीं रास्ते में नींबू-मिर्च दिख जाए तो समझ जाइए कि किसी ने टोटका कर रखा है. आप भूलकर भी उस नींबू पर पैर न रखें और न गाड़ी चढ़ाएं. अगर भूल से कभी ऐसे नींबू पर पैर पड़ भी जाए तो हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए तुरंत वहां से निकल जाएं.

First Published : 14 Oct 2022, 01:05:26 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.