logo-image

Own House Line in Palmistry: अगर हाथ में होते हैं ये निशान, जल्दी खरीद सकते हैं आप अपना मकान

हस्तरेखा शास्त्र में हथेली में कुछ ऐसी रेखाएं संकेत देती हैं कि किसी भी इंसान की जिंदगी में मकान (palmistry house line) का योग है या नहीं. चलिए आपको हस्तरेखा शास्त्र (palmistry own house line) के अनुसार बताते हैं कि वो कौन-से चिन्ह (palmistry) हैं.

Updated on: 31 Mar 2022, 02:47 PM

नई दिल्ली:

आज हर इंसान आलीशान मकान (hast rekha shastra) की कामना करता है. जिसके लिए वो ताउम्र जुटा (own house line in palmistry) रहता है. हस्तरेखा शास्त्र में हथेली में कुछ ऐसी रेखाएं संकेत देती हैं कि किसी भी इंसान की जिंदगी में मकान (palmistry house line) का योग है या नहीं. अगर किसी इंसान की हथेली में ये रेखाएं होती हैं. तो, उसे मकान का सुख जरूर मिलता है. तो, चलिए आपको हस्तरेखा शास्त्र (palmistry own house line) के अनुसार बताते हैं कि वो कौन-से चिन्ह (palmistry) होते हैं.

यह भी पढ़े : Shani Dev Famous Temples: शनिदेव का जीवन में नहीं बरसेगा कहर, इन दिव्य मंदिरों के दर्शन कर लें नजर भर

अगर हथेली में भाग्यरेखा, मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा से मिलकर त्रिभुज का निशान बन रहा है और उसमें काला धब्बा नजर आता है. तो, इसे अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. ऐसे लोग अपना मकान बनाने के बाद भी उसका सुख नहीं पा पाते (house indications in palmistry) हैं.  

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर हाथ का शनि पर्वत पुष्ट है और हृदय रेखा पर त्रिभुज का निशान बना है. तो, ऐसे लोगों को जीवन में मकान का सुख जरूर मिलता है. इसके साथ ही कई बार ऐसे लोगों को एक से अधिक मकान का भी सुख प्राप्त होता है. इसके अलावा अगर इस त्रिभुज को कोई पतली रेखा काट रही हो तो लोगों का अपना मकान तो बन जाता है, लेकिन उसमें रहने का सुख प्राप्त नहीं होता. हालांकि इसकी वजह कुछ भी हो सकती है.  

यह भी पढ़े : Morpankhi Plant Benefits Vastu Tips: घर में ये जादुई पौधा लगाएं, तनाव और पैसों की दिक्कत से छुटकारा पाएं

अगर गुरु पर्वत पर स्पष्ट चतुर्भज चिह्न बना हुआ है. तो, ऐसे लोगों को भवन का सुख जरूर मिलता है. हालांकि गुरु पर्वत की स्थिति भी अच्छी होनी (own house line in palmistry) चाहिए. 

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर भाग्य रेखा पर कोई स्पष्ट त्रिभुज का निशान बना होता है. ऐसे में भी लोगों को मकान का सुख मिलता है. ऐसे लोग अपने मन मुताबिक मकान में रहने का आनंद प्राप्त करते हैं. हस्तरेखा शास्त्र में इस त्रिभुज को मनी ट्राइएंगल के नाम से जाना जाता है. अगर भाग्य रेखा पतली और धुंधली है और त्रिभुज का निशान है तो जीवन में बहुत संघर्ष करने के बाद मकान का सुख (house sign in palmistry) मिलता है.