logo-image

Swapna Shastra (Dream Indication): सपने में इन चीजों का दिखना मां लक्ष्मी के आगमन का है संकेत, दिव्य सौभाग्य कलश होता है जागृत

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है. सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. ऐसे में कुछ चीजों को सपने में देखना लक्ष्मी के आगमन का संकेत होता है.

Updated on: 25 Apr 2022, 01:41 PM

नई दिल्ली :

Swapna Shastra (Dream Indication): सोते समय हर किसी को सपने जरूर आते होंगे. कुछ लोग सपनों को महज दिमाग की उपज मानते हैं. वहीं स्वप्न शास्त्र के अनुसार, प्रत्येक सपने का कोई न कोई अर्थ जरूर होता है. शास्त्रों के अनुसार, सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. कहा जाता है कि कुछ सपने भविष्य में होने वाली किसी दुर्घना के संकेत देते हैं, तो वहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं जो आर्थिक स्थिति में सुधार होने की ओर इशारा करते हैं. इन सपनों को देखने का मतलब है कि आपके घर जल्द पैसा आ सकता है. आज हम आपको कुछ खास चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सपने में दिखना दिव्य सौभाग्य कलश के जागृत होने और मां लक्ष्मी की कृपा बरसने का संकेत है.

यह भी पढ़ें: Buddha Purnima (Vaishakh Purnima) 2022: बुद्ध पूर्णिमा के दिन इन तीन देवताओं की पूजा से मिलेगा चार गुना सौभाग्य का फल, सभी चिंताओं का होगा अंत

पैसों का लेन-देन देखना
यदि आप सपने में खुद को रूपए पैसे का लेन-देन करते हुए देखते हैं, तो इसे काफी शुभ संकेत माना जाता है. इस तरह के सपने का अर्थ होता है कि आपको कहीं से धन लाभ मिलने वाला है. 

साधु महात्मा के सपने
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में आपको कोई साधु महात्मा दिखाई दे तो ये शुभ संकेत माना जाता है. इस संकेत का अर्थ ये है कि भगवान की आप पर विशेष कृपा बनी हुई है. साथ ही ऐसा सपना भविष्य में मिलने वाली उन्नति और लाभ का संकेत देता है.

लाल रंग दिखना
यदि सपने में अनार के लाल दाने, लाल रंग के फूल या फिर लाल वस्त्र में कोई महिला दिखाई दे, तो इसका मतलब ये है कि मां लक्ष्मी की आप पर विशेष कृपा है. शास्त्रों के अनुसार, ऐसा सपना जीवन में आने वाली सुख-समृद्धि की तरफ इशारा करता है.

दूध और दही का सपना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि सपने में दूध और दही से भरा हुआ कलश या बर्तन दिखाई दे, तो इसका मतलब है कि आपको किसी काम में बड़ी सफलता मिलने वाली है.

सांप दिखना
कहा जाता है कि यदि सपने में सफेद या सुनहरे रंग का सांप दिखाई दे, तो इसका मतलब ये है कि मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं। साथ ही जल्द ही आपको कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Shanichari Amavasya 2022: शनिदेव के प्रकोप की काट और पितृ दोष से मुक्ति का इकलौता मार्ग है शनि अमावस्या, काली चीजों के इस खास दान से होगा हर कष्ट दूर

उल्लू देखना
शास्त्रों के अनुसार, उल्लू मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. ऐसे में सपने में उल्लू का नजर आना धन लाभ की ओर इशारा करता है. ऐसा सपना सपना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का संकेत देता है.

हरे-भरे खेत का सपना
यदि आपको सपने में चारों तरफ हरियाली ही हरियाली नजर आए या फिर खेत में किसान काम करते हुए दिखे तो ये सपना धन प्राप्त होने का संकेत देता है.