logo-image

Surya Grahan On Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि पर रहेगा ग्रहण का साया! इन 4 राशियों को होगा महालाभ

Surya Grahan On Chaitra Navratri 2024: इस बार साल का पहला सूर्य ग्रहण चैत्र अमावस्या के दिन लगने जा रहा है और ग्रहण के ठीक अगले दिन से चैत्र नवरात्रि शुरू हो जाएगी. ऐसे में इस दौरान इन 4 राशियों की किस्मत चमक जाएगी.

Updated on: 04 Apr 2024, 02:33 PM

नई दिल्ली:

Surya Grahan On Chaitra Navratri 2024: सूर्य ग्रहण एक खगोलीय घटना है जो अमावस्या तिथि को ही पड़ता है.इस बार साल 2024 का पहला सूर्य ग्रहण 08 अप्रैल 2024 को लगने जा रहा है और इसी दिन चैत्र अमावस्या भी है. वहीं सूर्य ग्रहण के अगले दिन यानि 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होगी. चैत्र नवरात्रि पर भक्त 9 दिनों तक व्रत रखते हैं और कलश स्थापना कर मां दुर्गा के 9 रूपों की पूजा-अर्चना करते हैं. इस बार ग्रहण 8 अप्रैल को रात 9 बजकर 12 मिनट पर शुरू होगा इसका समापन देर रात 1 बजकर 20 मिनट पर होगा. लेकिन आपको बता दें कि नवरात्रि पर इस ग्रहण का कोई असर नहीं पड़ेगा और आप विधिपूर्वक 9 अप्रैल को कलश स्थापना कर सकते हैं. इसके अलावा ज्योतिष की मानें तो चैत्र नवरात्रि इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ मानी जा रही है. आइए जानते हैं इसमें कहीं आपकी राशि तो नहीं. 

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए चैत्र नवरात्रि बेहद ही शुभ मानी जा रही है. नवरात्रि से मेष राशियों को भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. मां दुर्गा की कृपा से आपको हर कार्य में सफलता मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. कमाई का नया जरिया मिलेगा. वैवाहिक जीवन में प्यार बना रहेगा. 

2. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों को इस दौरान लाभ ही लाभ मिलने वाला है. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. प्रमोशन के प्रबल योग बन रहे हैं. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. धन लाभ होगा. नौकरी खोज रहे लोगों को सफलता मिलेगी. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. 

3. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों को इस दौरान कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिलेगी. इस राशि के जातक पर देवी दुर्गा की जमकर कृपा बरसेगी. नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है. धन लाभ होगा. बिजनेस में फायदा मिलेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. 

4.  मीन राशि

चैत्र नवरात्रि मीन राशि वाले जातकों के लिए लाभदायक साबित होगा. मां दुर्गा आप पर मेहरबान रहेंगी. नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं. बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे. अचानक धन लाभ होगा. परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा. धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें - 

Somvati Amavasya 2024 Date: सोमवती अमावस्या के दिन लगेगा सूर्य ग्रहण, जानें क्या करें क्या ना करें