logo-image

Successful Business Astro Tips: क्या धंधा हो गया है मंदा, दुकान पर नहीं आ रहे ग्राहक, तो आज ही करें ये उपाय 

Successful Business Astro Tips: अगर आपका बिज़नेस पहले से अच्छा नहीं चल रहा, नए ग्राहक नहीं मिल रहे तो आप ये ज्योतिषीय उपाय आज ही करें.

Updated on: 02 Dec 2023, 01:05 PM

New Delhi:

Successful Business Astro Tips: आमदनी कम होना खतरे का संकेत होता है. आपकी एक दुकान से सिर्फ आपका घर ही नहीं चलता बल्कि आपकी दुकान में काम करने वाले बाकि कर्मचारियों का परिवार भी पलता है. ऐसे में अगर आपका धंधा मंदा होता जा रहा है या फिर आपकी दुकान पर अब ग्राहकों का आना कम हो गया है तो आपको कुछ उपाय समय रहते कर लेने चाहिए. हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे अचूक उपाय बता रहे हैं जो आपकी आमदनी को दिन दोगुना और रात चौगुना कर देंगे. तो आइए जानते हैं दुकान पर ग्राहक बढ़ाने के लिए क्या उपाय करें. 

दुकान खोलते समय ये उपाय करें 

सुबह सबसे पहले जिस समय आप दुकान खोल रहे होते हैं उस समय इस मंत्र का जाप करें  "ऊं श्री लक्ष्मी गणेशाय नमः" इस मंत्र के जाप या उच्चारण से आप दुकान खोलते समय माता लक्ष्मी और भगवान गणेश को सबसे पहले आमंत्रित करते हैं ताकि उनका आशीर्वाद दिनभर आप पर और आपके कामकाज पर बना रहे. 

आमदनी बढ़ाने का उपाय 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आप आमदनी में इजाफा चाहते हैं तो अपनी दुकान के गले में साबुत सुपारी और लक्ष्मीजी की प्रतिमा वाला चांदी का सिक्का जरूर रखें. मान्यतानुसार इससे धनलक्ष्मी आकर्षित होती हैं और ग्राहकों का आना बढ़ता है. 

यह भी पढ़ें: New Year 2024 Numerology: अपनी जन्मतिथि से जाने आने वाला नया साल 2024 में कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति

दुकान को बुरी नज़र से बचाने का टोटका 

अगर आपके कामकाज को किसी की बुरी नज़र लग जाती है तो आप सुबह-शाम दुकान में कर्पूर जलाएं. ऐसा करने से आपके कामकाज के आसपास की नकारात्मकता दूर हो जाती है.

इस दिशा में बैठे दुकान का मालिक 

दुकान मालिक को पश्चिम दिशा में बैठना चाहिए. इस दिशा में बैठने से कामकाज में स्थिरता आती है और कमायी के साधन स्थायी हो जाते हैं. एक बात का ध्यान रखें कि अपनी गद्दी पर किसी दूसरे को ना बैठने दें. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For Money: घर में नहीं टिकता पैसा, तो वास्तु के ये नियम जान लें, खर्चा नहीं बचत ही बचत होगी

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)