logo-image

New Year 2024 Numerology: अपनी जन्मतिथि से जाने आने वाला नया साल 2024 में कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति

New Year 2024 Numerology: अपने मूलांक से जानें की आपके लिए आने वाला साल 2024 कैसा रहने वाला है. करियर के लिहाज से आपकी आमदनी बढ़ेगी या मेहनत करनी पड़ेगी.

Updated on: 02 Dec 2023, 08:16 AM

New Delhi:

New Year 2024 Numerology: नए साल की न्यूमेरोलॉजी में जानने के लिए आप सबसे पहले आने वाले साल की तारीखों को जोड़ लें. जैसे -2024 में साल का जोड़  2+0+2+4 = 8 है. संख्या 8 न्यूमेरोलॉजी में शक्ति, समृद्धि, और सफलता का सिम्बल मानी जाती है. यह भी संख्या कर्म और स्वाधीनता से जुड़ी होती है, इसलिए 2024 एक सकारात्मक और समृद्धि भरा साल हो सकता है. आने वाले नए साल में आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ कैसी होने वाली है ये हम आपको बता रहे है. किस तरह के कारोबार में आपको ज्यादा कामयाबी मिलेगी और किन कामों को आपको इस साल में करने से बचना चाहिए ये भी जान लें. 

आपकी जन्मतिथि जैसे 24 है तो आपका अंक होगा 2+4=6, तो आप अंक 6 के हिसाब से अपने आने वाले साल का भविष्यफल जानें. इस अंक को मूलांक भी कहते हैं. 

अंक 1 के लिए 2024 कैसा रहेगा

इस साल आपके करियर में बड़ा बदलाव आ सकता है. हालांकि साल के बीच में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन इस साल में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. पारिवारिक सुख भरपूर मिलेगा. किसी भी तरह के झगड़ों में इस साल ना फंसे 

अंक 2 के लिए 2024  कैसा रहेगा 

जिनका जन्म किसी भी महीने की 2, 11 या 20 तारीख हो हुआ है उनका अंक होगा 2 ऐसे में आपके लिए नया साल 2024 कैसा रहेगा ये भी जान लें. इस साल आपको इमोशनल बातों का बेहद गहरा असर होगा. भाग्य आपका साथ देगा जितना प्रोफेशनल सोचेंगे उतना ही आने वाले सार में तरक्की हासिल करेंगे. इमोशनल होकर साल 2024 में कोई फैसला ना करें. पूरा साल आपकी किस्मत के सितारे बुलंदियों पर रहने वाले हैं. बस भावनाओं पर नियंत्रण रखें. 

अंक 3 के लिए 2024 कैसा रहेगा

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है उनका अंक होगा 3 और आने वाला साल 2024 इस लोगों के रिश्ते और सेहत के लिए अच्छा साबित होगा. हालांकि शिक्षा और करियर में इनका स्ट्रगल बना रहेगा लेकिन मेहनत का फल इन्हें जरूर मिलेगा. अगर आप कुछ भी एक ऐसा काम काफी लंबे समय से करते आ रहे हैं तो अब समय आ रहा है कि आप इस पैटर्न को बदलें. 

अंक 4 के लिए 2024 कैसा रहेगा

जिनका जन्म किसी भी महीने की 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है उनका अंक 4 है और आने वाले साल का अंक है 8 हालांकि 4 और 8 नंबर में आपस में मित्रता है लेकिन फिर भी आने वाला साल इस नंबर के लोगों के लिए मेहनत करने वाला साबित होगा. इन्हें कुछ भी आराम से नहीं मिलेगा और साल के मध्य में इन्हे कामयाबी मिलने लगेगी. लेकिन मेहनत इन्हें शुरुआत से ही करनी होगी नहीं तो आने वाला साल स्ट्रग्लिंग ईयर बन सकता है. 

अंक 5 के लिए 2024 कैसा रहेगा

अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है जो इसका जोड़ 5 होगा. 5 अंक वालों के लिए आने वाला नया साल 2024 रिश्तों में कुछ दिक्कतें पैदा कर सकता है. हेल्थ का ध्यान रखना होगा. अगर आप आने वाले साल में किसी की सलाह की बजाए अपने दीमाग का इस्तेमाल करके फैसला लेंगे तो आपके लिए ये साल अच्छा साबित हो सकता है. लेकिन इस साल में आप कुछ भी बोलने से पहले एक बार सोचें जरूर. 

अंक 6 के लिए 2024 कैसा रहेगा

मूलांक 6 वो लोग है जिनका जन्म किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है. आने वाला साल आपको कई बेहतरीन मौके देने वाला साबित होगा. अगर आपने इनका फायदा उठा लिया तो इसका फायदा आपको आने वाले पूरे जीवन में मिलेगा. इस साल में आप लोगों के बीच सबसे ज्यादा चर्चित रहने वाले हैं. आर्थिक, पारिवारिक और प्रोफेशनल हर लिहाज से ये साल आपके लिए लकी साबित होने वाला है. 

अंक 7 के लिए 2024 कैसा रहेगा

अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 7 ही होगा ये नंबर केतु का है और आने वाला साल शनि का है. इस साल में आप सफलता की नई सीढ़ियां चढ़ेंगे. जबरदस्त धनलाभ मिलेंगे. लेकिन ध्यान रखें कि साल के बीच में आप अपना फोकस बिगड़ने ना दें. हालांकि लव लाइफ थोड़ी ऊंची-नीची रह सकती है लेकिन साल के अंत में वही होगा जो आप चाहेंगे. वैसे ये साल आपके लिए भाग्यशाली साल साबित होने वाला है. 

अंक 8 के लिए 2024 कैसा रहेगा

ये आपका साल है. अगर आपका जन्म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 8 होगा और आने वाले साल 2024 का मूलांक भी 8 है ऐसे में अंक ज्योतिष के लिहाज से ये साल आपका है. इस साल में आपको तरक्की के भरपूर मौके मिलेंगे. चारों ओर से कमायी होगी. सफलता आपके कदम चूमेगी. पारिवारिक और आर्थिक स्थिति संतोषजनक रहेगी. आप इस साल अपने बिज़नेस भी शुरु कर सकते हैं. यह वर्ष आपके लिए काफी भाग्यशाली साबित होगा. इस साल किसी भी तरह की कोई चुनौती आपके सामने नहीं आएगी. आप साल 2024 में जमकर मेहनत करें क्योंकि इसका कई गुना फल आपको मिलेगा. 

अंक 9 के लिए 2024 कैसा रहेगा

अगर आपका जन्म 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक 9 होगा और इस लिहाज आने वाले नए साल 2024 में अगर आपके भविष्यफल की बात करें तो ये काफी संभलकर चलने वाला साल होने वाला है. आपको जिद्दी होने से बचना चाहिए ये नुकसान पहुंचाएगा. काम का प्रेशर बनेगा और प्यार में धोखा मिलने के भी योग नज़र आ रहे हैं. किसी से अपने मन की बात सोचकर रहें. हालांकि साल के अंत तक आपको आपकी मेहनत को फल मिलना भी शुरु हो जाएगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)