News Nation Logo

Small Cardamom Effective Totke: मन चाहा प्रमोशन और विवाह में देरी से छुटकारा, अपनी सभी परेशानियों से अब निजात पाने के लिए अपनाएं छोटी इलाइची के इन बेजोड़ टोटकों का सहारा

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 30 Mar 2022, 05:39:03 PM
छोटी सी इलाइची के ये बेजोड़ टोटके कर देंगे आपकी हर परेशानी का खात्मा

छोटी सी इलाइची के ये बेजोड़ टोटके कर देंगे आपकी हर परेशानी का खात्मा (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Small Cardamom Effective Totke: भारतीय रसोई में ऐसी कई चीजें होती हैं, जिनका उपयोग तंत्र-मंत्र व ज्योतिष उपायों में किया जाता है. ऐसी ही एक चीज है छोटी इलाइची. छोटी इलायची अपनी खुशबू के लिए जानी जाती है. लेकिन किचन में मसालों के तौर पर इस्तेमाल होने वाली छोटी इलायची ना सिर्फ खाने को दोगुना स्वादिष्ट बनाती है, बल्कि ज्योतिष शास्त्र में भी इसका विशेष महत्व है. छोटी इलाइची के उपायों से जीवन की बड़ी से बड़ी परेशानियों को कम किया जा सकता है. इलायची के कुछ टोटके आपके जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं और आपको कामयाबी के शिखर तक पहुंचा सकते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह से आप इलायची के जरिए अपनी किस्मत को पलट सकते हैं और दरिद्रता दूर करने से लेकर मन चाहा प्रमोशन तक पा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Dharmik Significance of Animal Husbandry: इन पशुओं को पालने से घर में हमेशा बनी रहती है बरक्कत, रुके कामों और कुंडली में ग्रहों की नहीं आती कोई दिक्कत

धन प्राप्ति के लिए के लिए उपाय 
अगर आप आर्थिक संकट से परेशान हैं. पैसे आते तो हैं, लेकिन पास में टिकते नहीं तो अपने पर्स में या जहां भी आप पैसे रखते हैं वहां पर 5 हरी इलायची रखें. ऐसा करने पर आय में वृद्धि होती है और पैसे कम खर्च होते हैं.

दरिद्रता दूर करने के लिए उपाय 
दरिद्रता दूर करने के लिए के लिए किसी दरिद्र असहाय या किन्नर को एक सिक्का दान करें, साथ ही उसे हरी इलायची खिलाएं. माना जाता है कि ऐसा नियमित तौर पर करने से घर से दरिद्रता दूर होती है.

नौकरी में प्रमोशन के लिए करें उपाय 
नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं तो एक हरे कपड़े में इलायची को बांधकर रात में तकिए के नीचे रख दीजिए. फिर सुबह उठ कर किसी भी व्यक्ति को दे दीजिए। इससे आपको प्रमोशन मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Shardiya and Chaitra Navratri Difference: चैत्र और शारदीय नवरात्रि के बीच का अंतर ला सकता है व्रत पालन में बदलाव

शुक्र को मजबूत करने के लिए उपाय
यदि आपका शुक्र कमजोर है, तो एक लोटा जल में दो इलायची डालकर आधा जल होने तक उबालें. अब इस पानी में मिलाकर स्नान करें। स्नान करते समय ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली का जाप करें, इस उपाय को कर शुक्र को मजबूत कर सकते हैं.

शीघ्र विवाह के लिए
यदि आप विवाह योग्य हैं और विवाह में देरी हो रही है, तो किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को दो हरी इलाइची के साथ पांच प्रकार की मिठाई गुरु मंदिर में चढ़ाएं. इससे जल्दी ही अच्छे रिश्ते आने लगेंगे.

परीक्षा में सफलता के लिए
परीक्षा में सफलता पाने के लिए शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को सूर्यास्त से ठीक आधा घंटा पहले बड़ के पत्ते पर पांच अलग-अलग प्रकार की मिठाइयां और दो छोटी इलायची पीपल के वृक्ष के नीचे श्रद्धा भाव से रख आएं. साथ ही परीक्षा में सफल होने के लिए प्रार्थना करें. लगातार 3 गुरुवार तक ये उपाय करने से आपको जरूर सफलता मिलेगी.

First Published : 30 Mar 2022, 05:35:28 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.