logo-image

Sita Navmi 2023 : आज है सीता नवमी, जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, होगी धन वर्षा

सनातन धर्म में भगवान राम और मां सीता की उपासना बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है.

Updated on: 29 Apr 2023, 07:29 AM

नई दिल्ली :

Sita Navmi 2023 : सनातन धर्म में भगवान राम और मां सीता की उपासना बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. वहीं हिंदू पंचांग में वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तिथि को सीता नवमी का पर्व भी है. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, ऐसा कहा जाता है कि इस दिन मां सीता और भगवान श्री राम की विशेष अराधना करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है. साथ ही धन प्राप्ति भी होती है. वहीं दूसरी तरफ इस दिन कुछ उपायों को करने से व्यक्ति को सुख, शांति और ऐश्वर्य की भी प्राप्ति होती है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि सीता नवमी के दिन कौन से ऐसे चमत्कारी उपाय करने से व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है और उसके जीवन की सभी बाधाएं भी दूर हो जाती है. 

ये भी पढ़ें - Shani Rahu Yuti 2023: इन 5 राशियों को 17 अक्टूबर तक रहना होगा सावधान,वरना झेलना पड़ेगा नुकसान

जानें कब है सीता नवमी 
सीता नवमी दिनांक 29 अप्रैल दिन शनिवार यानी कि आज है. इसका शुभ मुहूर्त दिनांक 28 अप्रैल दिन शुक्रवार को शाम 04 बजकर 01 मिनट से लेकर अगले दिन दिनांक 29 अप्रैल को शाम 06 बजकर 22 मिनट तक रहेगा. 

इस दिन करें ये आसान ज्योतिष उपाय, सभी बाधाएं होंगी दूर 
1. ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से अगर आप कई बाधाओं के परेशान हैं और अपनी सभी समस्याएं दूर करना चाहते हैं, तो इस दिन पूरे विधि-विधान के साथ भगवान राम और मां सीता की पूजा करें, इसके अलावा जानकी स्त्रोत का पाठ अवश्य करें और राम स्तुति का पाठ भी करें.
2. अगर आप इस दिन सुंदरकांड का पाठ करते हैं, तो इससे आपके जीवन में अगर कोई बड़ी समस्या आ रही होगी, तो वह भी दूर हो जाएगी, साथ ही भगवान श्री राम के आशीर्वाद की भी प्राप्ति होगी. 
3. अगर आप सीता नवमी के दिन मां सीता को पीला रंग का वस्त्र दान करते हैं और भगवान श्री राम को केकसरिया रंग का झंडा घर पर लाते हैं, तो इससे भगवान राम और मां सीता जल्द प्रसन्न होती हैं और घर में धन समृद्धि भी बढ़ती है, साथ ही व्यक्ति की सभी मनोकामना भी पूरी हो जाती है. 

इस दिन करें इस मंत्र का 108 बार जाप, मिलेगा अखंड सौभाग्य का वरदान 
श्रीरामचन्द्राय नम:। - श्री रामाय नम:।