logo-image

Shukra Gochar 2022: आज शाम होगा शुक्र का धनु राशि में गोचर, 5 राशि वाले हो जाएं सावधान

ग्रह नक्षत्र की चाल बदलने से इसका हमारे जीवन में खास असर देखने को मिलता है

Updated on: 05 Dec 2022, 06:26 AM

नई दिल्ली :

Shukra Gochar 2022: ग्रह नक्षत्र की चाल बदलने से इसका हमारे जीवन में खास असर देखने को मिलता है, हमारे भौतिक सुख के साथ-साथ हमारे आंतरिक सुख पर भी ग्रह का खास महत्त्व होता है. आप चाहें कोई भी मांगलिक कार्य करवाते हैं, चाहे कोई भी शुभ मुहूर्त की तलाश करते हैं, तो इसमें ग्रह की मुख्य भूमिका होती है. इनकी चाल बदलने से इसका हमारी राशि पर कभी शुभ असर देखने को मिलता है,तो कभी अशुभ असर देखने को मिलता है, ऐसे में दिनांक 5 दिसंबर 2022 दिन सोमवार को शाम 06:07 मिनट पर शुक्र ग्रह धनु राशि में गोचर करने जा रहा है. शुक्र हमारे सेहत,सुख-सुविधा और आर्थिक स्थिति के लिहाज से खास मायने रखता है, तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि शुक्र ग्रह के गोचर करने से ऐसे कौन से पांच राशि हैं, जिनके ऊपर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. 

इन राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव 

1-मिथुन राशि
शुक्र का धनु राशि में गोचर करने से मिथुन राशि वालों की सेहत पर खास असर देखने को मिल सकता है. आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है.आर्थिक स्थिति के लिहाज से आपको ध्यान देने की आवश्यकता है. फिजूलखर्च करने से बचें.

ये भी पढ़ें-Vastu Tips 2022: घर में होगी इस चीज की दस्तक, बदल जाएगी आपकी किस्मत !

2-कर्क राशि
आपका कोई गुप्त शत्रु आपके ऊपर हमला कर सकता है, इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. नौकरीपेशा लोगों को समय का ध्यान रखते हुए काम करने की आवश्यकता है, अपना बजट बनाकर काम करें. आपका कोई पुराना मित्र आपसे मिल सकता है.

3-तुला राशि
शुक्र के राशि परिवर्तन करने से तुला राशि वालों के लिए दिन थोड़ा कठिन-भरा साबित होने वाला है. अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ध्यानपूर्वक निवेश करें. अपने काम पर ध्यान देने की आवश्यकता है, तभी आपके सारे काम सफल होंगे. लोगों पर ज्यादा विश्वास न करें, इससे आपको ही नुकसान झेलना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें-Agarbatti Se Judi Manyta 2022 : पूजा में जला रहे हैं अगरबत्ती, तो मुसीबतों को दे रहे हैं न्योता

4-धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए ग्रह गोचर चुनौतियों से भरा रहेगा. अगर आप जॉब की तलाश कर रहे हैं, तो यह समय खास शुभ नहीं है. आपकी आर्थिक स्थिति पर भी इसका असर पड़ सकता है, आपको संयम रखने की आवश्यकता है, लोगों से फालतू बात करने से बचें.

ये भी पढ़ें-New Year Vastu Tips 2022 : नए साल में घर पर लाएं ये चीजें, तरक्की की टेंशन हमेशा के लिए हो जाएगी खत्म !

5-मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर शुभ और अशुभ दोनों फल लेकर आया है, आप जो भी फैसला करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी. फिजूलखर्च करने से बचें. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. कोई भी आप काम कर रहे हैं, तो ध्यानपूर्वक करें.