logo-image

New Year Vastu Tips 2022 : नए साल में घर पर लाएं ये चीजें, तरक्की की टेंशन हमेशा के लिए हो जाएगी खत्म !

साल का आखिरी महीना शुरु हो गया है, अब बस कुछ ही दिनों में नए साल की शुरुआत हो जाएगी.

Updated on: 01 Dec 2022, 02:30 PM

नई दिल्ली :

New Year Vastu Tips 2022 : साल का आखिरी महीना शुरु हो गया है, अब बस कुछ ही दिनों में नए साल की शुरुआत हो जाएगी. ऐसे में लोग यही चाहते हैं, कि उनका आने वाला साल इस साल से भी बेहतर बनें और सारे कष्टों का निवारण हो जाए. इसके अलावा घर परिवार में खुशहाली बनीं रहे. तो ये लेख आपके लिए ही हैं. अगर वास्तु शास्त्र के लिहाज से बात की जाए, तो आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि नए साल में क्या खरीदना चाहिए, जिससे घर की खुशहाली बनीं रहे और घर का माहौल सुखद रहे, मान-सम्मान में बढ़ोतरी हो.

नए साल में घर पर लाएं ये चीजें

1-मोरपंख खरीदें
बात करें मोरपंख की, तो मोरपंख घर में रखना बेहद शुभ होता है. क्योंकि इसका संबंध भगवान श्रीकृष्ण से है, ऐसे में आने वाले नए साल में आप मोरपंख खरीदें और इसे घर में लगाएं, इसका असर आपको उसी दिन से देखने को मिलेगा. हमारे जीवन में आ रही कोई बाधा हो, तो मोरपंख से आपकी सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी.

2-कछुआ  खरीदें
कछुए को सुख-शांति और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. अगर आप मार्केट में खरीदने जा रहे हैं, तो धातु के कछुए खरीदें, इससे आपके घर कभी कलह की स्थिति पैदा नहीं होगी.

3-मोती शंख खरीदें
घर में मोती शंख खरीदने से धन की कभी कमी नहीं होती है. इसे घर के मंदिर में रखना शुभ होता है, आपके तरक्की के मार्ग खुलेंगे और धन हानि नहीं होती है. 

4-हाथी खरीदें
धातु से बनी हाथी खरीदें, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. खास नौकरीपेशा और कारोबारियों को धातु से बनीं हाथी खरीदना शुभ होता है.

ये भी पढ़ें-Vastu Tips 2022: घर में होगी इस चीज की दस्तक, बदल जाएगी आपकी किस्मत !

5-चांदी का सिक्का खरीदें
चांदी का सिक्का खरीदना बेहद शुभ माना जाता है, इसकी खरीदने से आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलती है और मान-सम्मान में वृद्धि होती है.