logo-image

कुंभ राशि में मौजूद हैं ये 3 बड़े ग्रह, इन राशियों का खुलेगा भाग्य का पिटारा, मिलेगा तगड़ा लाभ

Shani Shukra Mangal Gochar in Kumbh Rashi: ज्योतिष के अनुसार शनि, शु्क्र और मंगल कुंभ राशि में विराजमान हैं जिसकी वजह से त्रिग्रही योग बना है. ऐसे में कुंभ राशि में इन 3 ग्रहों के योग से कुछ राशियों को काफी लाभ मिलने वाला है.

Updated on: 18 Mar 2024, 04:48 PM

नई दिल्ली :

Shani Shukra Mangal Gochar in Kumbh Rashi:  ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल को काफी महत्वपूर्ण माना गया है. ज्योतिषियों का मानना ​​है कि ग्रहों की चाल का हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. कहा जाता है कि जब ग्रह किसी व्यक्ति की कुंडली में शुभ स्थिति में होता है तो उसे शुभ फल मिलता है. लेकिन वहीं, अगर किसी जातक की कुंडली में ग्रहों की दशा खराब होती है तो उसे जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.  आपको बता दें कि ये सभी ग्रह एक नियमित अंतराल समय पर राशि परिवर्तन करते हैं. इन्हीं में से कुछ ग्रहों की युति कुंभ राशि हुई है. ज्योतिष के अनुसार, कुंभ राशि में फिलहाल तीन बड़े ग्रह विराजमान हैं जिनमें  शनि, शुक्र और ग्रहों के सेनापति मंगल शामिल हैं. ऐसे में इन ग्रहों की युति से इन 3 राशियों को गजब का लाभ मिलने वाला है. इस दौरान इन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में. 

त्रिग्रही योग इन 3 राशियों को दिलाएगा जबरदस्त लाभ

1. मेष राशि

त्रिग्रही योग बनने से मेष राशि वाले जातकों को तगड़ा लाभ मिलने वाला है. इस दौरान इन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी. बिजनेस में मुनाफा होगा. अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है. कार्यस्थल पर बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे. 

2. वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए इन तीनों ग्रहों की युति  फायदेमंद साबित होगी. इस दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. कार्य में आ रही सारी बाधाएं दूर होंगी. संतान की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी सुनने मिलेगी.  आर्थिक लाभ होगा. कमाई का नया जरिया मिलेगा. 

3. मकर राशि

त्रिग्रही योग मकर राशि वाले जातकों के लिए काफी शुभ मानी जा रही है. इस दौरान इस राशि के जातक को पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. नौकरी खोज रहे लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. हालांकि आपको अपने सेहत का ध्यान रखना होगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें -

Holi 2024 Shubh YOG: 100 साल बाद होली पर बन रहा है शुभ संयोग, इन 4 राशियों के घर आएंगी खुशियां

Holi 2024: क्या जैन धर्म में भी खेली जाती है होली, जानें इसके धार्मिक महत्व

Amalaki Ekadashi 2024 Date: 20 या 21 मार्च, आमलकी एकादशी व्रत कब? इस विधि से करें पूजा मिलेगा बहुत लाभ!