logo-image

Holi 2024 Shubh YOG: 100 साल बाद होली पर बन रहा है शुभ संयोग, इन 4 राशियों के घर आएंगी खुशियां

Holi 2024 Shubh YOG: आज होली है. इस बार होली पर चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है, जो कुछ राशियों के लिए विशेष लाभदायक साबित होगा. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Updated on: 25 Mar 2024, 09:31 AM

नई दिल्ली:

Holi 2024 Shubh YOG: हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल रंगो का त्योहार होली 25 मार्च 2024 दिन सोमवार को मनाया जाएगा. इस त्योहार के लिए लोग पूरे हर्षोल्लास के साथ तैयारी में जुट भी चुके हैं. वहीं ज्योतिष की मानें तो इस बार की होली बेहद ही खास होने वाली है. क्योंकि इस दिन चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, करीब 100 साल बाद होली के दिन चंद्र ग्रहण लगने वाला है. हालांकि यह ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा जिसकी वजह से इसका सूतक काल मान्य नहीं होगा. लेकिन यह ग्रहण इन तीन राशियों के लिए अत्यंत लाभकारी सिद्ध होने वाला है. तो चलिए जानते हैं कहीं इन राशियों में आपकी राशि तो नहीं शामिल. 

इन 4 राशियों को मिलेगा लाभ ही लाभ

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए यह ग्रहण अत्यंत लाभकारी साबित होने वाला है. इस दौरान इनकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. कई दिनों से फंसा हुआ धन वापस मिलेगा. कोई शुभ समाचार भी सुनने मिलेगी. आत्मविश्वास में बढ़तोरी होगी. 

2. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए यह ग्रहण शुभ साबित होगा. बेरोजगार लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा जातकों को लाभ मिलेगा. व्यापार में मुनाफा होगा. घर में खुशियां आएगी. घर पर कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. 

3. कन्या राशि

 कन्या राशि वाले जातकों के लिए भी होली और उसके बाद का समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है. शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों सफलता मिलेगी. अगर आप नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो उसमें आपको सफलता जरूर प्राप्त होगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. 

4. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए भी चंद्र ग्रहण काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आय में बढ़ोतरी होगी. सेहत बेहतर रहेगा. धन लाभ होगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Holi 2024: क्या जैन धर्म में भी खेली जाती है होली, जानें इसके धार्मिक महत्व

Holi Mantra: होली दहन पर करें इन मंत्रों का जाप, मिलेगी शक्ति और हर मुसीबत से मुक्ति