logo-image

Shani Gochar 2023: इन 4 राशियों के जीवन में शनि मचाएंगे खलबली, बढ़ेगी परेशानी, कहीं ये आपकी राशि तो नहीं?

Shani Gochar 2023: ज्योतिष के अनुसार कुछ राशियों को शनि गोचर के दौरान बहुत सावधान रहने की जरूरत है. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां जिन्हें बेहद सतर्क रहना होगा.

Updated on: 15 Oct 2023, 10:52 AM

नई दिल्ली:

Shani Gochar 2023: शनि देव 15 अक्टूबर 2023 को राशि परिवर्तन कर चुके हैं. शनिदेव 15 अक्टूबर की सुबह शतभिषा नक्षत्र से निकलकर धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश चुके हैं. इससे पहले शनि अपनी राशि में विराजमान थे. ऐसे में शनि देव के धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करने से कुछ राशि वाले जातकों के जीवन में उथल-पुथल मच सकती है. ज्योतिष के अनुसार इन राशियों को इस गोचर के दौरान बहुत सावधान रहने की जरूरत है. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां जिन्हें बेहद सतर्क रहने की जरूरत है. 

1. कर्क राशि  (Cancer)

कर्क राशि वाले जातकों को इस गोचर के दौरान कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक नुकसान हो सकता है. दोस्तों के साथ वाद-विवाद बढ़ सकता है. आपमें से कुछ लोगों को काम के लिए विदेश जाने का अवसर मिल सकता है. स्वास्थ्य के मोर्चे पर सावधान रहें क्योंकि आपको कुछ परेशानी से गुजरना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर परेशानी हो सकती है. 

2. कन्या राशि (Virgo) 

यदि नौकरी कर रहे हैं तो नई भूमिका और पद की आकांक्षा के लिए यह अनुकूल समय है. जीवन के हर क्षेत्र में उचित योजना और परिश्रम की आवश्यकता होती है, इसलिए अपना कार्यक्रम अच्छी तरह से योजनाबद्ध करें. अपने खाने की आदतों को बदलें और नियमित रूप से जिम जाएं. कानूनी मामले आपके पक्ष में आएंगे. इस दौरान आपको सावधान रहने की जरूरत है. बिजनेस में कुछ परेशानियां आ सकती हैं

3. धनु राशि (Sagittarius)

अपने समय और ऊर्जा का अधिकतम उपयोग योजना बनाकर करें और व्यर्थ की बातचीत से बचें. अगर नौकरी कर रहे हैं तो आप कुछ नया सीख सकते हैं. पर्यटन और यात्रा के व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. 

4. मीन राशि  (Pisces)

धनिष्ठा नक्षत्र में शनि के गोचर से मीन राशि वाले जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. पैसों के लेन देन में सावधानी बरतें. आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान किसी पर भरोसा न करें वरना आपको धोखा मिल सकता है. अनावश्यक खर्च करने से बचें. सेहत का ध्यान रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें - 

Shani Gochar 2023: नवरात्रि के पहले दिन शनि कर रहे राशि परिवर्तन, अगले 15 दिन इन 6 राशियों को झेलनी पड़ेगी परेशानी

Shani Gochar 2023: शनि गोचर से पलट जाएगी इन 5 राशियों की किस्मत, जानें कौन हैं वो सबसे ज्यादा भाग्यशाली इंसान