logo-image
लोकसभा चुनाव

Shani Gochar 2023: शनि गोचर से पलट जाएगी इन 5 राशियों की किस्मत, जानें कौन हैं वो सबसे ज्यादा भाग्यशाली इंसान

Shani Gochar 2023: शनि देव के धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करने से कुछ राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने के संकेत हैं. आइए जानते हैं कौन सी हैं ये भाग्यशाली राशियां.

Updated on: 15 Oct 2023, 10:52 AM

नई दिल्ली:

Shani Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार न्याय के देवता शनि देव आज यानी 15 अक्टूबर 2023 को शनि नक्षत्र परिवर्तन कर चुके हैं. 15 अक्टूबर को शतभिषा नक्षत्र से निकलकर धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश किए. वहीं आज का दिन बहुत ही शुभ माना जा रहा है क्योंकि आज नवरात्रि का आरंभ हो रहा है, चित्रा नक्षत्र भी है, इतना ही नहीं 15 अक्टूबर को पद्मा योग और त्रिग्रह योग का निर्माण भी हो रहा है. ऐसे में शनि देव के धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करने से इन 5 राशि वाले जातकों का काफी लाभ मिलने वाला है. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये 5 भाग्यशाली राशियां.

1. मेष राशि (Aries)

आपको जीवन में आगे बढ़ने के अपार अवसर मिलेंगे. आपकी करियर संबंधी इच्छाएं पूरी होंगी और नौकरी से संबंधित कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा. आपके रिश्ते में मिठास आएगी. यदि आप अविवाहित हैं तो नए रिश्ते की संभावना बन रही है. शादीशुदा लोग अपने परिवार को बढ़ाने की योजना बना सकते हैं. शनिदेव की कृपा से आपको हर काम में सफलता मिलेगी. 

2. वृषभ राशि (Taurus)

यह गोचर आपके लिए फलदायी साबित होगी. आपकी ज़िम्मेदारियां बढ़ेगी. आपको नई भूमिकाएं और पद संभालने के लिए तैयार रहना चाहिए. आप सभी काम समय पर खत्म करें. प्रॉपर्टी में निवेश लाभदायक रहेगा. शनिदेव की कृपा बरसेगी.

3.  सिंह राशि (Leo)

धनिष्ठा नक्षत्र में शनि के गोचर से सिंह राशि वाले जातकों को सफलता मिलेगी. छात्रों के लिए समय शुभ है. नई नौकरी मिल सकती है. आर्थिक लाभ होने का योग बन रहा है. घर-परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. सेहत ठीक रहेगी. शनिदेव के साथ-साथ मां दुर्गा का आशीर्वाद मिलेगा. 

4.  तुला राशि (Libra)

शनिदेव की कृपा से तुला राशि वाले जातकों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. करियर में सफलता मिलेगी. जो लोग सिंगल हैं उन्हें साथी का साथ मिलेगा. लवमेट के लिए समय शुभ है. छात्रों के लिए समय शुभ है. धन लाभ होने का योग बन रहा है. शनिदेव की कृपा रहेगी. नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं. 

5. कुंभ राशि  (Aquarius)

इस गोचर के दौरान कुंभ राशि वाले जातकों पर शनिदेव की जमकर कृपा बरसेगी. आर्थिक लाभ मिलेगा. छात्रों के लिए समय शुभ है. करियर में सफलता मिलेगी.  विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें - 

Shani Gochar 2023: नवरात्रि के पहले दिन शनि कर रहे राशि परिवर्तन, अगले 15 दिन इन 6 राशियों को झेलनी पड़ेगी परेशानी