logo-image
लोकसभा चुनाव

Shani Dev Vakri 2023 : शनि स्वराशि कुंभ में होने जा रहे हैं वक्री, 5 राशि वालों को हो सकता है आर्थिक नुकसान

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से गोचर तब होता है, जब ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं.

Updated on: 12 Jun 2023, 05:02 PM

:

Shani Dev Vakri 2023 :  वैदिक ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से गोचर तब होता है, जब ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. इससे कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं. जो सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के होते हैं. अब नौ ग्रहों में शनिदेव को कर्मफल दाता ग्रह के रूप में देखा जाता है. वहीं बता दें, कि दिनांक 17 जून को रात 10 बजकर 48 मिनट पर शनि स्वराशि कुंभ में वक्री होने जा रहे हैं. जिसके कारण 5 राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि शनि के कुंभ राशि में वक्री होने से किसे सावधान रहने की आवश्यकता है. 

ये भी पढ़ें - Ashadha Pradosh Vrat 2023 : बीमारियों से नहीं मिल रहा है छुटकारा, तो करें ये उपाय, जानें शुभ मुहूर्त

शनि के व्रकी होने से इन राशि वालों को रहना होगा सावधान

1. मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए ये समय ठीक नहीं है. शनि के वक्री होने से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. वैवाहिक जीवन में भी समस्याएं देखने को मिल सकती है. दांपत्य जीवन में तनाव की संभावना पैदा हो सकती है. इस समय आपको धैर्य और समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है. सोच-समझकर खर्च करें. 

2. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए ये समय ठीक नहीं है. आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. आपको नई चुनौतियां देखने को मिल सकती हैं. इस समय आपको धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है, वरना आपका खुद का ही नुकसान हो सकता है. अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें. 

ये भी पढ़ें - Masik Shivratri 2023 : जानें कब है मासिक शिवरात्रि, इस विधि से करें पूजा, सभी मनोकामनी होगी पूरी

3. वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातक के लिए शनि की उल्टी चाल से मां के साथ अनबन हो सकती है. इस दौरान संपत्ति और शेयर बाजार में निवेश पर विचार करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है. कोई भी फैसला सोच-समझकर कर लें. भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं. धनहानि हो सकता है. 

4. मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए शनि की वक्री चाल आर्थिक चुनौतियां लेकर आया है. आपको अपने खर्च पर ध्यान रखने की आवश्यकता है, वरना आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है. परिवार में तनाव का माहौल बना रहेगा. 

5. कुंभ राशि 
कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि की वक्री चाल आर्थिक तंगी और मानसिक तनाव लेकर आाया है. आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. आप बेवजह परेशान हो सकते हैं. इस समय आप अपने काम से काम रखें. बेवजह किसी से भी बात न करें.