logo-image

अगर शरीर के इन जगहों पर छिपकली गिरे तो आप हैं बेहद खुशकिस्मत इंसान, माना जाता है शुभ संकेत

Chhipkali ka Girna Shubh ya Ashubh: क्या आप जानते हैं कि शरीर पर छिपकली का गिरना शुभ या अशुभ माना जाता है? अगर नहीं तो आइए इसके बारे में विस्तार से हम आपको यहां बताते हैं.

Updated on: 30 Nov 2023, 04:57 PM

नई दिल्ली:

Chhipkali ka Girna Shubh ya Ashubh: आमतौर पर हम सभी के घरों में कहीं न कहीं छिपकली जरूर मौजूद रहती हैं. घर में मौजूद छिपकलियों के आतंक से हर कोई परेशान रहता है. लेकिन कभी कभार ऐसा देखने को मिलता है कि हमारे घर पर मौजूद छिपकली हमारे ऊपर अचानक से गिर जाती है. अचानक छिपकली के गिरने की वजह से लोग डर भी जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शरीर पर छिपकली का गिरना शुभ माना जाता है या अशुभ? दरअसल, शकुन शास्त्र के अनुसार, शरीर में छिपकली पर गिरना शुभ और अशुभ दोनों फल मिलते हैं. शकुन शास्त्र की मानें तो  शरीर के हर अंग पर छिपकली का गिरना कुछ न कुछ जरूर दर्शाता है. आइए यहां हम आपको बताते हैं कि इसका सही अर्थ क्या है. 

जानें शरीर इन अंगों पर छिपकली का गिरना शुभ या अशुभ? 

1. शरीर के बाएं ओर

शकुन शास्त्र के अनुसार, अगर छिपकली आपके शरीर के बाईं ओर गिरे तो ये बेहद ही शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि जल्द ही आपके शत्रु आपसे दूर हो जाएंगे. 

2. छिपकली का इन जगहों पर गिरना

शकुन शास्त्र के अनुसार, अगर छिपकली आपके माथे,होंठ, नाभि, घुटने या फिर पैर के बीच के भाग पर गिरे तो ये भी बेहद ही शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि जल्द ही आप मालामाल होने वाले हैं. 

3. छिपकली का आइब्रो पर गिरना

शकुन शास्त्र के अनुसार, अगर छिपकली आपके आइब्रो के ऊपर गिरे तो ये अशुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. यहां तक कर्ज तक लेने की नौबत आ सकती है. 

4. छिपकली का गर्दन पर गिरना

शकुन शास्त्र के अनुसार, अगर किसी के गर्दन पर छिपकली गिर जाए तो ये शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि उसके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होने वाली है. 

5. पुरुष के हाथ पर छिपकली गिरने का मतलब

शकुन शास्त्र के अनुसार अगर छिपकली किसी पुरुष के बाएं हाथ पर गिर जाए तो इसका मतलब होता है कि उस व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. वही अगर छिपकली किसी पुरुष के दाएं हाथ पर गिरे तो ये बेहद ही शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि उस व्यक्ति धन लाभ होने वाला है.

6. महिला के हाथ पर छिपकली गिरने का मतलब

शकुन शास्त्र के अनुसार छिपकली अगर किसी महिला के बाएं हाथ पर गिरे तो ये अशुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि उस महिला को धन हानि का सामना करना पड़ेगा. वहीं यदि छिपकली किसी महिला के दाएं हाथ पर गिरे तो ये शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब होता है कि उस महिला को मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलने वाला है.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें -

Margashirsha Month 2023: मार्गशीर्ष माह के दौरान इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान, तब ही बरसेगी भगवान कृष्ण की अपार कृपा

Margashirsha Month 2023: आज से शुरु हुआ मार्गशीर्ष माह, जानें दिसंबर महीने में आने वाले खास व्रत-त्योहार और ग्रह गोचर

Shri Krishna Aur Devi Yamuna: श्रीकृष्ण को समर्पित मार्गशीर्ष माह में क्या है यमुना नदी में स्नान का महत्व