logo-image

ShivPuran ke Upay: सोमवार के दिन करें ये उपाय, सारे संकटों का होगा निवारण

हिंदू धर्म में सोमवार को भगवान शिव का दिन होता है

Updated on: 27 Nov 2022, 08:57 PM

नई दिल्ली :

ShivPuran ke Upay : हिंदू धर्म में सोमवार को भगवान शिव का दिन होता है, इस दिन खासकर अगर आप भगवान शिव की उपासना करते हैं, तो आपको सारे काम सफल होंगे और आपकी सारी मनोकामना पूरी होगी. मान्यता है कि तंत्र-मंत्र से संबंधित कार्यों के लिए भी ये दिन खास होता है. इस दिन अगर आप भगवान शिव की पूजा कर रहे हैं, तो आपको ये ध्यान रखना है कि आपसे कोई गलती ना हो जाए, वरना आपको उसका नुकसान झेलना पड़ सकता है.  तो ऐसे में आइए आज हम आपको शिव पुराण के अनुसार कुछ ऐसे उपायों को बताएंगे जिसे करने  से आपके सारे संकट दूर हो जाएंगें.

शिव पुराण के इन उपायों को करें

1- अगर आप अपने दुश्मनों से परेशान हैं, तो आपको इस दिन गंगाजल से शिवलिंग का जलाभिषेक करें, इससे आपके सारे दुश्मन नष्ट हो जाएंगें. 

2-अगर आप बिजनेस बढ़ाने की सोच रहे हैं, तो आपको इस दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर रंगोली बनाएं, इससे आपके जीवन में खुशहाली बनीं रहेगी और आपके सारे बिगड़े काम खतेम हो जाएंगें. 

3-अगर आपके जीवन में कोई पारिवारिक समस्या है, तो उसके निवारण के लिए आपको शिव मंदिर में जाकर सरको तेल का दीपक जलाना चाहिए. 

4-जिनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है, उनको भगवान शिव के मंदिर में जाकर सूखा नारियल चढ़ाएं और घी के दीपक से भगवान शिव की आरती करें.

ये भी पढ़ें -Good Luck 2022 : पर्स में बस रखें ये चीजें, चमक जाएगी आपकी किस्मत !

5-‘ॐ जूं सः’ का 108 बार जाप करें, इससे आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंगें.