logo-image

Relation of these Dreams with Shani Dev: इस तरह के सपने देते हैं शनि देव के शांत या भयंकर क्रोध का संकेत, असल जीवन पर पड़ता है फिर ऐसा प्रभाव

कभी कभार ऐसा भी होता है कि सपने में देवी देवताओं तक के दर्शन हो जाते हैं लेकिन गौर करने वाली बात ये होती है कि भगवान किस मुद्रा या किस रूप में सपने में दिखाई दिए हैं.

Updated on: 01 May 2022, 04:37 PM

नई दिल्ली :

Relation of these Dreams with Shani Dev: सोते हुए इंसान कई तरह के सपने देखता है जिनमें कुछ सपनों का मतलब अच्छा होता है तो कुछ का बुरा. सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करते हैं. बस जरूरत होती है इन संकेतों को समझने की. कभी कभार ऐसा भी होता है कि सपने में देवी देवताओं तक के दर्शन हो जाते हैं लेकिन गौर करने वाली बात ये होती है कि भगवान किस मुद्रा या किस रूप में सपने में दिखाई दिए हैं. ऐसे में चलिए आज हम आपको कुछ उन सपनों के बारे में बताएंगे जिनका सीधा संबंध शनि देव से है और वो शनि देव के शांत रूप या भयंकर क्रोध को दर्शाते हैं. 

यह भी पढ़ें: Lucky Daughters For Father: इन अक्षरों के नाम वाली लड़कियों का होता है तेजस्वी भाग्य, पिता के लिए खड़ा कर देती हैं दौलत का अंबार

- सपने में यदि आप शनि देव की मूर्ति देखते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाला समय आपको खुशियां भी दे सकता है और दुख भी. अब आपके लिए ये सपना शुभ होगा या अशुभ. ये को आपकी कुंडली में शनि की स्थिति पर निर्भर करता है. यानी अगर कुंडली में शनि की स्थिति शुभ है तो इस सपने का अच्छा फल प्राप्त होगा और अगर बुरी है तो ये सपना कष्ट देगा.

- यदि सपने में शनि देव आपको आशीर्वाद दे रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके सारे कष्ट दूर होने वाले हैं. यदि ये सपना किसी बीमार व्यक्ति को आता है तो इसका मतलब है कि उसे रोग से जल्द ही छुटकारा मिल सकता है.

- यदि सपने में शनि मंदिर दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आप पर शनि देव की विशेष कृपा बनी हुई है. ये सपना किस्मत खोलने वाला माना जाता है. इस सपने को देखने के बाद धन लाभ के आसार रहते हैं.

- सपने में शनि देव की तस्वीर देखना शुभ संकेत है. ये सपना जल्द कोई शुभ समाचार मिलने का संकेत देता है. ये सपना देखने पर आपको नौकरी में नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं. ये सपना परिवार में नन्हा मेहमान आने का भी संकेत देता है.