logo-image
लोकसभा चुनाव

Rashifal 2023: नए साल के पहले दिन पहनें इस रंग के कपड़े, शुभ होंगे सभी काम

अब नया साल आने में कुछ ही दिन बचे हैं. हर कोई चाहता है, कि उनका आने वाला नया साल उनके जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आए.

Updated on: 28 Dec 2022, 12:36 PM

नई दिल्ली :

Rashifal 2023: अब नया साल आने में कुछ ही दिन बचे हैं. हर कोई चाहता है, कि उनका आने वाला नया साल उनके जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आए. उनके सारे काम मंगलमय हो. कई लोग से आपने ये तो सुना ही होगा, कि नया साल का पहला दिन जैसे व्यतीत होता है, वैसे ही हमारा पूरा साल व्यतीत गुजरता है. वहीं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार बात की जाए, तो आज हम आपको अपने इस लेख में राशिनुसार शुभ रंग के कपड़े पहनने के बारे में बताएंगे कि आपको आने वाले नए साल के पहले दिन किस रंग के कपड़े पहनना चाहिए, ताकि आपका आपका नया साल शुभ हो और आपके सारे काम मंगलमय हो. 

ये भी पढ़ें-Paush Putrada Ekadashi 2023: इस दिन बनने जा रहा है 3 शुभ योग, करें संतान प्राप्ति के लिए ये व्रत

राशिनुसार पहनें इस रंग के कपड़ें

1. मेष राशि 
मेष राशि वालों के नए साल के पहले दिन लाल रंग के कपड़े पहनना चाहिए. इस रंग के कपड़े पहनना बेहद शुभ होता है. काले कपड़े पहनने से बचें. 

2.वृष राशि
वृष राशि के जातकों को नए साल के पहले दिन सफेद,गुलाबी और क्रीम कलर के कपड़े पहनना शुभ होगा. इन राशि वालों को लाल रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए. 

3. मिथुन राशि 
मिथुन राशि वालों को हरे रंग के कपड़े पहनना बेहद शुभ होता है. इससे आपके अंदर की क्रिएटिविटी और निखर कर सामने आएगी और आपको हमेशा किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. 

4.कर्क राशि
कर्क राशि वालों को हरे रंग के कपड़े पहनना चाहिए. इससे उनका सोया हुआ भाग्य चमक जाएगा और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. काले रंग के कपड़े पहनने से बचें. 

5.सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को लाल या फिर केसरिया रंग के कपड़े पहनना शुभ होगा. आप पीले रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं. इससे मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आपके ऊपर बनीं रहेगी. 

6.कन्या राशि
कन्या राशि वालों को हल्का नीला या फिर गुलाबी रंग के कपड़े पहनना चाहिए. ये रंग आपके व्यक्तित्व को और निखारकर लाएगा. आपको लाल रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए. 

7.तुला राशि
तुला राशि के जातकों को नीले रंग के कपड़े पहनना बेहद शुभ माना जाता है. इससे आपके उन्नति के सारे रास्ते खुलेंगे.इसके अलावा आपको सफेद,काला या फिर लाल रंग के कपड़े बिल्कुल भी नहीं पहनना है. 

8.वृश्चिक राशि 
वृश्चिक राशि वालों को मैरून या फिर लाल रंग के कपड़े पहनना शुभ होगा. इससे आपके जीवन में हमेशा खुशियों का आगमन होगा और आपके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे.

9.धनु राशि
धनु राशि वालों को पीले या फिर संतरे रंग के कपड़े पहनना बेहद शुभ माना जाता है. इससे आपको हमेशा सफलता मिलेगी और आपके जीवन की सारी मुश्किलें दूर हो जाएंगी. सिंदूरी लाल रंग के कपड़े पहनने से बचें. 

10.मकर राशि
मकर राशि वालों को नीले रंग के कपड़े पहनना बेहद शुभ माना जाता है. इससे आपको जीवन में हमेशा सुख-शांति मिलेगी और आपको शुभ समाचार मिलेंगे. काले रंग के कपड़े पहनने से बचें. 

11. कुंभ राशि 
कुंभ राशि वालों को बैंगनी और नीले रंग के कपड़े पहनना चाहिए. इससे घर में हमेशा सुख-समृद्धि बनीं रहेगी.इन राशि वालों को काले रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए. 

ये भी पढ़ें-Haldi Astro Tips 2023: हल्दी से करें ये उपाय, जीवन में आ रही बाधाएं होंगी दूर

12. मीन राशि
मीन राशि के जातकों को पीले रंग के कपड़े पहनना चाहिए. इससे हर क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी और आपके सारे काम बिना किसी बाधा के पूरे होंगे. इस राशि के जातकों को काले रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए.