logo-image

Haldi Astro Tips 2023: हल्दी से करें ये उपाय, जीवन में आ रही बाधाएं होंगी दूर

सनातन धर्म में हल्दी को बेहद शुभ माना जाता है

Updated on: 28 Dec 2022, 11:11 AM

नई दिल्ली :

Haldi Astro Tips 2023 : सनातन धर्म में हल्दी को बेहद शुभ माना जाता है. हल्दी को धार्मिक अनुष्ठानों में उपयोग करना बेहद शुभ होता हैं. कोई भी मांगलिक कार्य में हल्दी का बेहद खास महत्व है. सेहत के लिए हल्दी बेहद लाभकारी माना जाता है. हल्दी से हमारे आधे रोग दूर हो जाते हैं. हल्दी चेहरे की रंगत को बढ़ाने का भी काम करता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में हल्दी के कुछ उपायों को बताएंगे. जिन्हें करने से जीवन में सुख-शांति और सौभाग्य की बढ़ोतरी होती है और भगवान गणेश की कृपा हमेशा आपके ऊपर बनी रहती है. 

ये भी पढ़ें-New Year 2023: नए साल के पहले दिन करें ये काम, खुशियों की होगी बरकत

हल्दी के इन उपायों से सारे कष्ट होंगे दूर 

1. रुका हुआ धन मिलेगा वापस 
अगर आपके पैसे कहीं किसी कारणवश अटके हुए हैं, तो हल्दी के ये उपाय आपके लिए बेहद असरदार साबित हो सकते हैं. सबसे पहले चावल के दानों को हल्दी में मिलाकर रख दें. उसके बाद उन रंगों के चावल को लाल कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रख लें. इससे धन की कभी आपके जीवन में कमी नहीं होगी.

2.हल्दी गुरु ग्रह को करता है शांत
अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति सही नहीं है, तो गुरुवार के दिन हल्दी और चने की दाल दान करें और इस दिन भगवान विष्णु की अराधना करें. इससे गुरु ग्रह हमेशा मजबूत रहेगी. 

3.हल्दी करेगा आर्थिक स्थिति में सुधार
अगर आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ती ही रहती है तो हल्दी की गांठ को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें और तिजोरी की सुबह-शाम पूजा करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और उनकी आपके ऊपर हमेशा कृपा बनीं रहेगी. 

4.भगवान गणेश की पाना चाहते हैं कृपा
आपको मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है. तो भगवान गणेश को हल्दी की माला अर्पित करें. इससे काम में आ रही बाधा दूर हो जाएंगी और जब भी आप घर से बाहर निकलते हैं, तो हल्दी का टीका जरूर करके निकलें. इससे आपको सारे काम में सफलता मिलेगी और जीवन में सुख-शांत बनीं रहेगी. 

ये भी पढ़ें-Paush Putrada Ekadashi 2023: इस दिन बनने जा रहा है 3 शुभ योग, करें संतान प्राप्ति के लिए ये व्रत

5.अगर विवाह में आ रही है रुकावट
अगर आपके विवाह में कोई रुकावट आ रही है, तो रोज भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को एक चुटकी हल्दी चढ़ाएं. इससे विवाह में आ रही बाधा दूर हो जाएंगी और आपको आपका मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा.