News Nation Logo
Banner

Rajnigandha Flower For Money and Respect: रजनीगंधा का पौधा दिखाएगा अपना ऐसा कमाल, हो जाएंगे एक महीने के अंदर अंदर मालामाल

Rajnigandha Flower For Money and Respect: रजनीगंधा उन फूलों में से एक है जो बेहद सुगंधित होते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, धन लाभ के लिए रजनीगंधा के पौधे को घर पर लगाते समय दिशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 09 May 2022, 04:09:42 PM
रजनीगंधा का पौधा दिखाएगा ऐसा कमाल, हो जाएंगे एक महीने में मालामाल

रजनीगंधा का पौधा दिखाएगा ऐसा कमाल, हो जाएंगे एक महीने में मालामाल (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Rajnigandha Flower For Money and Respect: घर में अक्सर लोग सुगंधित फूलों के पौधे लगाना पसंद करते हैं. ये पौधे न सिर्फ घर को महकाते हैं बल्कि इनकी छटा भी देखने लायक होती है. वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे सुगंधित फूलों के पौधे के बारे में बताया है, जिन्हें घर में लगाने से धन लाभ के साथ करियर में तरक्की व मान-सम्मान प्राप्त होती है. रजनीगंधा उन फूलों में से एक है, जो बेहद सुगंधित होते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, धन लाभ के लिए रजनीगंधा के पौधे को घर पर लगाते समय दिशा का विशेष ध्यान रखना चाहिए. रजनीगंधा के पौधे से न सिर्फ लाभ प्राप्त होता है बल्कि घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

यह भी पढ़ें: Surya Arghya Vidhi: जल देते समय इन खास बातों पर जरूर दें ध्यान, वरना सूर्य देव के तीव्र क्रोध के बन जाएंगे आप भागी

इस दिशा में लगाएं रजनीगंधा का पौधा

- कहते हैं कि रजनीगंधा का पौधा सौभाग्य लाता है. रजनीगंधा का पौधा सुख, समृद्धि में बढ़ोतरी करता है. इससे घर में बरकत आती है. रजनीगंधा के पौधे को पूर्व या उत्तर दिशा में लगाने से धन लाभ होता है.

- पूर्व या उत्तर दिशा में रजनीगंधा का पौधा लगाने से घर के सदस्यों की तरक्की के मार्ग खुलते हैं. पति-पत्नी के रिश्ते में प्यार भी बढ़ता है. 

- रजनीगंधा के फूलों की महक और रंग पॉजिटिव माहौल देने वाला माना गया है. कहते हैं कि जिस घर में रजनीगंधा पूर्व या उत्तर दिशा में महकती है, वहां सकारात्मकता बनी रहती है.

First Published : 09 May 2022, 04:09:42 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.