logo-image

Plants For Money: बम्बू की झाड़ घर में लगाने से घर में आता है जबरदस्त माल, धन के मामले में ये पौधे भी दिखाते हैं जोरदार कमाल

अक्सर लोगों का ये कहना होता है कि वो भरपूर मेहनत करते हैं लेकिन या तो पैसा मेहनत के मुताबिक कमा नहीं पाते या कमा ले तो पैसा टिकता नहीं है. ऐसे में बैम्बू प्लांट लगाने से आपकी ये परेशानी हल हो सकती है.

Updated on: 09 Apr 2022, 11:55 AM

नई दिल्ली :

Plants For Money: अक्सर लोगों का ये कहना होता है कि वो भरपूर मेहनत करते हैं लेकिन या तो पैसा मेहनत के मुताबिक कमा नहीं पाते या कमा ले तो पैसा टिकता नहीं है. ऐसे में बैम्बू प्लांट लगाने से आपकी ये परेशानी हल हो सकती है. इस पौधे को घर में लगाने से पैसों से जुड़ी कोई भी अड़चन दूर हो जाती है. इसके अलावा, और भी ऐसे पौधे हैं जिन्हें आप घर में लगाकर खुद ये महसूस करेंगे कि आपके घर में पैसों की बरकत हो रही है और पैसा मिलने के  नए नए स्रोत भी खुल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Ram Navami 2022: राम नवमी पर श्री राम स्तुति के साथ इस स्तोत्र का प्रभाव कर देगा आपके सभी कलंकों को नष्ट

1. बैम्बू प्लांट
हरे रंग के बैम्बू प्लांट को लाल रंग के धागे से बांधकर धर में रखें. घर के सदस्यों की आयु में वृद्धि के साथ ही यह आर्थिक समृद्धि भी लाता है. यह बिजनेस के उद्देश्य से भी शुभ होता है. यह निगेटिविटी को दूर करता है। इसे पानी में लगाएं और पॉट में रंगीन पत्थर डालें.

2. स्नेक प्लांट
इसे बड़ी खिड़की या एंट्रेंस के पास लगाएं। यह एक रक्षक के रूप में काम करता है. घर में काम करने की जगह या ऑफिस में इसे लगाने से आप ज्यादा फोकस होकर काम कर पाएंगे. इसे बेडरूम या बच्चों के कमरे में ना लगाएं.

3. रबर प्लांट
घर के भीतर की निगेटिव ऊर्जा को कम करता है. इसे घर के वेल्थ एरिया में लगाएं। जहां धन आदि रखते हैं. साथ ही यह शांति और समृद्धि भी लाता है.

4. मनी प्लांट
इस पौधे से सकारात्मक ऊर्जा निकलती है जो आपके मूड को अच्छा बनाती  है. यह ऊर्जा सौभाग्य और सफलता को अपनी ओर आकर्षित करती है. इसे घर की दक्षिण पूर्व दिशा में लगाएं. इस दिशा को कुबेर दिशा भी कहते हैं.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2022, Kanya Pujan Significance: नवरात्रि में कन्या पूजन मात्र कोई रीति नहीं, जीवन में आने वाले इन बड़े बदलावों का है संकेत

5. जेड प्लांट
गोल पत्तों वाला ये प्लांट दिखने में जितना खूबसूरत है इसके फायदे उससे भी कहीं ज्यादा हैं. घर और ऑफिस में इस पौधे को लगाएं. आपकी कार्यक्षमता भी बढ़ेगी क्योंकि ये आपको पॉजिटिव एनर्जी देगा. इसे एंट्रेंस के पास लगाएं.