logo-image

Parrot Remedy On Saturday For Happiness: अब तोता खोलेगा आपकी किस्मत, शनि साढ़े साती में भी दिखाएगा अपना गहरा प्रभाव

Parrot Remedy On Saturday For Happiness: हर व्यक्ति शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय करता है ताकि जीवन खुशहाल बना रहे. ऐसे में अगर आप शनि की महादशा झेल रहे हैं तो शनिवार को कुछ टोटके कर शनिदेव की कृपा पा सकते हैं.

Updated on: 23 Jul 2022, 01:38 PM

नई दिल्ली :

Parrot Remedy On Saturday For Happiness: अगर कर्म अच्छे हो तो शनिदेव रंक को भी राजा बना देते हैं. बुरे कर्म करने वालों को शनिदेव के अशुभ प्रभाव झेलने पड़ते हैं. हर व्यक्ति शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय करता है ताकि जीवन खुशहाल बना रहे. ऐसे में अगर आप शनि की महादशा झेल रहे हैं तो शनिवार को कुछ टोटके कर शनिदेव की कृपा पा सकते हैं. आइए जानते हैं क्या है वो टोटके.

यह भी पढ़ें: Sawan Pradosh Vrat 2022 Tithi, Shubh Muhurt and Pradosh Kaal: सावन के दूसरे सोमवार पर प्रदोष व्रत का दुर्लभ शुभ संयोग, जानें पुजा मुहूर्त और प्रदोष काल

काले तिल के लड्‌डू
शनि के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए शुक्रवार की रात आठसों ग्राम काले तिल को पानी में भिगो दें और शनिवार को उसे पीसकर गुड़ में मिलाकर 8 लड्‌डू बनाएं. इसे किसी काले घोड़े को खिला दें. ये टोटका 8 शनिवार तक लगातार करें मान्यता है इससे शनि की महादशा से राहत मिलती है.

सौभाग्य
शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन बंदरों को गुड़ और चने खिलाने से दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है. घर में सुख शांति आती है.

काली मिर्च
शनिवार को काले कपड़े में काली मिर्च और 11 रुपए बांधकर दान करने से शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती के अशुभ प्रभाव कम होते है. शनि की ढैय्या में आर्थिक, मानसिक और शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

शमी का पेड़
शनि के प्रकोप को शांत करने के लिए शनिवार के दिन शमी वृक्ष की पूजा करें. शमी पेड़ को शनिदेव का रूप माना गया है. इस दिन ये पौधा वायव दिशा में लगाने से शनिदेव की विशेष कृपा मिलती है.

तोता
हर तरफ निराशा छाई हो, जीवन संकटों से घिर हो तो शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन तोता समेत एक पिंजरा लाएं और घर लाकर तोते को आजाद कर दें. मान्यता है कि तोता जितना दूर जाएगा जातक की किस्मत भी उतनी चमक उठेगी.