News Nation Logo
Banner

अब घर बैठे मिलेगा माता वैष्णो देवी का प्रसाद, श्राइन बोर्ड ने शुरू की सुविधा

श्री माता वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर है. अब घर बैठे माता के श्रद्धालुओं को माता वैष्णो देवी का प्रसाद मिल जाएगा. श्राइन बोर्ड ने इसके लिए इसके लिए श्राइन बोर्ड ने पोस्टल विभाग के साथ एक एग्रीमेंट किया है.

Written By : शाहनवाज़ खान | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 30 Aug 2020, 12:47:54 PM
Vaishno Devi

मां वैष्णो देवी (Photo Credit: फाइल फोटो)

जम्मू:

आप वैष्णो देवी जाए या ना जाये अब माँ वैष्णो देवी का प्रसाद सीधे आपके घर पहुंच जाएगा. वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड अब सीधे आपके घर प्रसाद पहुंचने की व्यवस्था कर रहा है. इसके लिए श्राइन बोर्ड ने पोस्टल विभाग के साथ एक एग्रीमेंट किया है. जिससे श्रद्धालु स्पीड पोस्ट के जरिये अपने घर प्रसाद मंगवा सकेंगे. इसको लेकर श्राइन बोर्ड ने प्रसाद की तीन श्रेर्णिया बनाई है. श्रद्धालु अपने हिसाब से श्राइन बोर्ड की वेबसाइट www.maavaishnodevi.org पर जाकर या फिर सीधे श्राइन बोर्ड द्वारा जारी नंबर 9906019475 पर कॉल करके प्रसाद मंगवा सकते है. इसके साथ श्राइन बोर्ड ने पहले ही श्रद्धालुओ के लिए बिना आये हवन और पूजा करवाने की व्यवस्ता वैष्णो देवी में की हुई है. जिसकी सारी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें : नोशेरा में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना के JCO शहीद

इसी बीच 16 अगस्त से शुरू हुई वैष्णो देवी यात्रा धीरे धीरे रफ्तार पकड़ रही है. हर दिन कोरोना के प्रोटोकॉल का ध्यान में रखते हुए यात्रा की संख्या बढ़ रही है. यात्रियों की सुविधा के लिए हेलीकाप्टर, बैटरी कार और पैसेंजर रोप वे लगातार चलाये जा रहे है. आने वाले समय मे यात्रियों की संख्या बढ़ाने को लेकर भी श्राइन बोर्ड कोई फैसला ले सकती है.

यह भी पढ़ें : नोशेरा में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, सेना के JCO शहीद

ऑनलाइन दर्शन की भी सुविधा

अभी तक श्रद्धालु ऑनलाइन दर्शन तो कर ही रहे थे, लेकिन उन्हें प्रसाद नहीं मिल पाता था. लेकिन अब श्राइन बोर्ड ने सात दिन में माता के प्रसाद को देश के किसी भी हिस्से में पहुंचाने की सुविधा शुरू कर दी है. प्रसाद पाने के लिए श्रद्धालु रविवार से ही ऑनलाइन या फिर टेलीफोन से बुकिंग कर सकते हैं. कोरोना संक्रमण के बीच करीब पांच माह बाद 16 अगस्त से ही माता वैष्णो देवी की यात्रा बहाल हुई है. अभी कम संख्या में ही श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए भेजा जा रहा है.

First Published : 30 Aug 2020, 11:56:44 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.