logo-image

New Year Vastu Tips 2022 : नए साल के पहले दिन घर में लाएं ये चीजें, तरक्की के खुलेंगे रास्ते

अब कुछ ही दिनों में नए साल की शुरुआत हो जाएगी. ऐसे में हर व्यक्ति चाहता है.

Updated on: 23 Dec 2022, 11:27 AM

नई दिल्ली :

New Year Vastu Tips 2022 : अब कुछ ही दिनों में नए साल की शुरुआत हो जाएगी. ऐसे में हर व्यक्ति चाहता है, कि उसका आने वाला साल सबसे अच्छा हो, कोई तकलीफ या फिर कोई परेशानी उसके जीवन में कभी न आए. वहीं लोग नए साल को लेकर तरह-तरह की शॉपिंग कर रहे हैं. अगर वास्तु शास्त्र के लिहाज से बात की जाए तो हम आपको आज अपने इस लेख में बताएंगे कि नए साल में किस चीज की खरीदारी करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन हो सकता है, आपके उन्नति के सारे मार्ग खुल सकते हैं, इसके अलावा घर के मुख्य द्वार को किस तरीके से रखना चाहिए, कि आपके जीवन की सारी समस्याएं दूर हो जाएं.

ये भी पढ़ें-Shukra Gochar 2022: शुक्र करने वाले हैं मकर राशि में गोचर, इन राशियों की बढ़ सकती है मुश्किलें

घर के मुख्य द्वार को रखें साफ
घर का मुख्य द्वार व्यक्ति के जीवन में आने वाली  सुख-समृद्धि तो दर्शाता है. अगर आप नए घर का निर्माण करवा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि घर के मुख्य द्वार के सामने कोई कुआं, बिजली का खंबा या फिर कोई तालाब नहीं होना चाहिए. घर के मुख्य द्वार को हमेशा बड़े आकार का बनाना चाहिए. कभी मुख्य द्वार पर कचरा नहीं होना चाहिए, घर का मुख्य द्वार हमेशा साफ-सुथरा होना चाहिए. तभी मां लक्ष्मी आपके घर में वास करेंगी और घर का वातावरण सुखद रहेगा. 

नए साल में इन चीजों को खरीदें, जीवन में हमेशा मिलेगी सफलता 

1.नए साल के पहले दिन खरीदें मोरपंख
घर में मोर पंख रखना बेहद शुभ होता है. मोर पंख का संबंध भगवान श्रीकृष्ण से है. इसलिए घर में मोरपंख लगाने से घर में कभी दरिद्रता नहीं आती है और घर का वातावरण सकारात्मक और सुखद रहता है. 

2.लाफिंग बुद्धा खरीदें
नए साल के पहले दिन लाफिंग बुद्धा खरीदें. इस घर में रखने से नए अवसर प्राप्त होते हैं और आपके काम में कभी किसी प्रकार की रुकावट नहीं आती है. घर के आपसी रिश्तों में प्रेम बढ़ता है, लाफिंग बुद्धा को खासकर अपने ड्राइंग रुम में रखना चाहिए.

3.घर में लाएं एक्वेरियम
घर में एक्वेरियम रखना बेहद शुभ माना जाता है. इसके अलावा अगर आपके परिवार में किसी को बुरी नजर बार-बार लगती रहती है, तो आपको अपने घर में एक्वेरियम रखना चाहिए और इसे घर के उत्तर दिशा में रखना चाहिए, क्योंकि ये दिशा कुबेर देवता का माना जाता है. 

ये भी पढ़ें-Samudrik Shastra 2022 : हथेली पर हैं ऐसे निशान, तो जानें कैसी होगी आपकी आर्थिक स्थिति

4.नए साल के पहले दिन खरीदें कछुआ
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कछुआ रखने से सुख-शांति और समृद्धि आती है, अगर आपके घर में बात-बात पर बहस होती है, तो आपको नए साल में कछुआ खरीदना चाहिए, इससे घर का वातावरण सुखद रहता है.