logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Samudrik Shastra 2022 : हथेली पर हैं ऐसे निशान, तो जानें कैसी होगी आपकी आर्थिक स्थिति

सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के हथेली पर निशान बेहद गहरा छाप छोड़ता है

Updated on: 23 Dec 2022, 10:42 AM

नई दिल्ली :

Samudrik Shastra 2022 : सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के हथेली पर निशान बेहद गहरा छाप छोड़ता है. हाथों की लकीरें, बनावट , व्यक्ति के भविष्य, स्वभाव और आर्थिक स्थिति के बारे में बताता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति की हथेली पर निशान उसके जीवन में धन वृद्धि और आर्थिक स्थिति के बारे में बताता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में हथेली पर कुछ ऐसे निशानों के बारे ने बताएंगे कि व्यक्ति के जीवन में उसकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी.

ये भी पढ़ें-Paush Amavasya 2022 : पौष अमावस्या के दिन करें ये उपाय, घर की सुख-शांति में होगी बढ़ोतरी

-कई लोगों की हथेली पर त्रिभुज यानी कि तीन भुज के निशान बने होते हैं, ये निशान शुभ और अशुभ दोनों फल देता है. अगर जिन व्यक्ति की हथेली पर त्रिभुज बना होता है, उस व्यक्ति की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होती है. उन्हें हर समय आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ता है. वहीं कई लोगों की हथेली पर लकीरों के बीचों बीच आयत का निशान बना हुआ होता है, ये निशान जिस भी व्यक्ति के हथेली पर होता है, ऐसे लोग बचत बहुत कम करते हैं. ऐसे लोग पैसे बहुत खर्च करते हैं. ऐसे लोग काफी मेहनत करने के बाद ही धन संचय कर पाते हैं. 

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की हथेली के पिछले हिस्से में अगर बहुत सारी लकीरें बनीं हुई होती हैं, तो इसका मतलब यह है कि उनकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है. ऐसे लोग धन कमाने में बेहद मेहनती होते हैं. ऐसे लोग धन कमाने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ते हैं. 

-बात की जाए सूर्य के पास दो छोटी-बड़ी लकीरों की, तो जिन लोगों की हथेली पर सूर्य पर्वत के पास अगर एक से ज्यादा छोटी या बड़ी लकीरें होती है, तो ऐसे लोगों के जीवन में अचानक धन वृद्धि होती है. ऐसे लोगों को सूर्य स्तोत्र का पाठ अवश्य करना चाहिए. 

-सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की हथेली पर अगर सीधी, लंबी और गहरी लकीरें होती हैं, तो ऐसे लोगों के जीवन में धन संपत्ति के अच्छे योग बनते हैं. ऐसे लोग धन कमाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करते हैं. 

ये भी पढ़ें-Paush Amavasya 2022 : पौष अमावस्या के दिन क्यों करते हैं सूर्य देव की पूजा, जानिए स्नान-दान का क्या है महत्व?

-जिस व्यक्ति की हथेली पर अगर कोई साफ और गहरी रेखा निकलते हुए सीधे शनि पर्वत पर जाए, तो ऐसे लोग बेहद भाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसे लोग अपने जीवन में धन-दौलत और मान-सम्मान प्राप्त करते हैं. ऐसे लोग बहुत ही कम समय में बड़ी उपलब्धी हासिल कर लेते हैं.