logo-image

Lucky Name Numerology Alphabets: जिन लोगों का शुरु होता है इन अक्षरों से नाम, पाते हैं प्यार और पैसा और होते हैं बुद्धिमान

नाम ज्योतिष (Name Astrology) के अनुसार, ज्योतिष शास्त्र एक अहम शाखा है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनका नाम कुछ खास अक्षरों (numerology by name) से शुरू होता है और वे हर मामले में बेहद किस्‍मत वाले साबित होते हैं.

Updated on: 22 May 2022, 02:28 PM

नई दिल्ली:

नाम ज्योतिष (Name Astrology) के अनुसार, ज्योतिष शास्त्र एक अहम शाखा है. इस शास्त्र के जरिए नाम के पहले अक्षर (lucky name numerology) के आधार पर लोगों के स्‍वभाव, पर्सनालिटी, भविष्‍य आदि के बारे में जाना जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनका नाम कुछ खास अक्षरों (numerology by name) से शुरू होता है और वे हर मामले में बेहद किस्‍मत वाले साबित (lucky girls astrology) होते हैं. इसी वजह से उनके सारे सपने पूरे हो जाते हैं. तो, चलिए आपको बताते हैं कि वे भाग्यशाली लोग कौन हैं.  

यह भी पढ़े : Vastu Tips For Bedroom Bed: पलंग के नीचे भूलकर भी न रखें ये सामान, रिश्तों में आ जाती है खटास

S से शुरु होने वाला नाम 
जिन लोगों का नाम S अक्षर से शुरू होता है, उन्‍हें अपने जीवन में संघर्ष करना पड़ता है. लेकिन, वे लोग अपना लक्ष्‍य पा लेते हैं. इन लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. ये बुद्धिमान होते हैं और अपने सपनों को पूरा करने का जुनून इनमें कूट-कूटकर भरा होता है. ये लोग लग्‍जरी लाइफ जीते हैं और करियर में खूब नाम कमाते हैं.    

D से शुरु होने वाला नाम 
जिन लोगों का नाम D अक्षर से शुरू होता है, वे बेहद बुद्धिमान होते हैं. इन पर विद्या की देवी मां सरस्‍वती के साथ-साथ धन की देवी मां लक्ष्‍मी का आशीर्वाद भी होता है. वे हमेशा खुश रहने वाले, फालतू बातों में समय न गंवाने वाले लोग होते हैं. वे अपने काम से काम रखते हैं. वे अपनी ऊर्जा और अपने सपनों को पूरा करने में लगाते हैं. 

यह भी पढ़े : Vastu Tips For Plants: इन चमत्कारी पौधों को लगाने से दूर होगी कंगाली, घर में वास करेंगी मां लक्ष्मी

P से शुरु होने वाला नाम 
जिन लोगों का नाम P अक्षर से शुरू होता है, इन्‍हें अपने जीवन में न के बराबर मेहनत करनी पड़ती है. या यूं भी कह सकते हैं कि उन्‍हें अपने जीवन में सब कुछ बहुत आसानी से मिल जाता है. उन्‍हें अपने जीवन में प्‍यार, पैसा, तरक्‍की, प्रसिद्धि सब कुछ मिलता है.  

R से शुरु होने वाला नाम 
जिन लोगों का नाम R से शुरू होता है. उनकी किस्‍मत काफी तेज होती है. ये लोग अपना सपना पूरा करने के लिए मेहनत भी करते हैं और चतुराई से बिगड़ते काम भी बना लेते हैं. इन लोगों के लिए किसी से भी अपना काम निकलवाना बहुत आसान होता है. ये लोग बचपन से ही खूब लोकप्रियता (r letter name astrology) पाते हैं.