logo-image

Morning Mantra: रोजाना सुबह उठते ही जरूर करना चाहिए इन 2 मंत्रों का जाप, मां लक्ष्मी होंगी बेहद प्रसन्न

Morning Mantra: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप सुबह उठते ही इन मंत्रों का जाप करेंगे तो इससे मां लक्ष्मी आपसे खुश होकर जमकर अपनी कृपा बरसाएंगी. आइए जानते हैं आखिर कौन सा है वो खास मंत्र.

Updated on: 01 Dec 2023, 04:14 PM

नई दिल्ली :

Morning Mantra:  भला आजकल कौन नहीं चाहता कि उसके पास धन-दौलत होने के साथ-साथ वह खुशी जीवन व्यतीत करें. लेकिन लाख मेहनत करने के बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिलती. अगर आप भी उनमें से हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा उपाय जिसे करते ही आपकी किस्मत चमक सकती है. जी हां, ज्योतिष की मानें तो अगर आप सुबह उठते ही इन मंत्रों का जाप करेंगे तो आपको लाभ ही लाभ मिलेगा.  शास्त्रों में इन मंत्रों को पढ़ना काफी शुभ बताया गया है. कहा जाता है कि इन मंत्रों में काफी ताकत होती है. इतना ही नहीं  सुबह उठने के तुरंत बाद अगर आप इन मंत्रों का जाप करेंगे तो इससे मां लक्ष्मी भी अपनी कृपा बरसाएंगी. तो चलिए जानते हैं आखिर वे खास मंत्र कौन से हैं. 

 सुबह उठते ही करें इन मंत्रों का जाप

1. ज्योतिष के अनुसार रोजाना सुबह उठते ही इस मंत्र का जाप करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है. शास्त्रों में इस मंत्र का जाप करना बहुत लाभकारी माना गया है. मंत्र इस प्रकार है. 

कराग्रे वसति लक्ष्मी: कर मध्ये सरस्वती।
कर मूले तू गोविंदा, प्रभाते कर दर्शनम।

2.  रोजाना सुबह उठते ही इस मंत्र का जाप करने से जातक को सभी काम में सफलता मिलती है. इसके साथ ही व्यक्ति के तरक्की के रास्ते खुलते हैं. अगर आप सभी काम में सफलता हासिल करना चाहते हैं तो आपको इस मंत्र का जाप जरूर करना चाहिए. मंत्र इस प्रकार है - 

गुरुब्रह्मा गुरुविष्णु गुरुदेवो महेश्वर
परमब्रह्मा तस्मै श्री गुरुवे नमः

3. ज्योतिष के अनुसार अगर आप सुबह उठते ही इस मंत्र का जाप करेंगे तो इससे आपके घर में सुख-समृद्धि का आगमन होगा. इसके साथ ही इस मंत्र का जाप करने से आपके सभी बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे. इस मंत्र को काफी प्रभावशाली माना जाता है. मंत्र इस प्रकार है - 

मंगलम् भगवान विष्णु मंगलम् गरुड़ ध्वज
मंगलम् पुंडरीकाक्ष मंगलाय तनो हरी

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

ये भी पढ़ें -

Margashirsha Month 2023: मार्गशीर्ष माह के दौरान इन 5 बातों का जरूर रखें ध्यान, तब ही बरसेगी भगवान कृष्ण की अपार कृपा

Margashirsha Month 2023: आज से शुरु हुआ मार्गशीर्ष माह, जानें दिसंबर महीने में आने वाले खास व्रत-त्योहार और ग्रह गोचर