logo-image
लोकसभा चुनाव

Mesh Sankranti 2024: अप्रैल 2024 में सूर्य मेष राशि में प्रवेश. 5 राशियों के लिए लव लाइफ और करियर में खुशियां

Surya Transit in Mesh Rashi: मेष संक्रांति के साथ, सूर्य आपके लिए नए आरंभ और सकारात्मक बदलाव का संकेत लेकर आते हैं. अपने आत्मविश्वास को मजबूत करें और नए संभावनाओं का लाभ उठाएं.

Updated on: 13 Apr 2024, 12:00 PM

नई दिल्ली:

Mesh Sankranti 2024: सूर्य मेष राशि में प्रवेश को 'मेष संक्रांति' कहा जाता है. यह वर्ष में एक बार होता है जब सूर्य मेष राशि (Aries) में प्रवेश करता है. यह घटना हिन्दू पंचांग के अनुसार नववर्ष के पहले दिन मनाई जाती है. मेष संक्रांति को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि यह सूर्य का नववर्ष के अनुमानित समय है और इसे धार्मिक और सामाजिक महत्व दिया जाता है. यह समय नए आरंभ, प्रेरणा, और सकारात्मक बदलाव का प्रतीक होता है. ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के अनुसार, सूर्य 13 अप्रैल, 2024 को मेष राशि में प्रवेश करेगा. यह ग्रह परिवर्तन कुछ राशियों के लिए प्रेम जीवन और करियर में सकारात्मक बदलाव ला सकता है. आइए जानते हैं कि किन 5 राशियों के लिए अप्रैल 2024 में खुशियां खिल सकती हैं. 

1. मेष राशि

सूर्य आपकी राशि में गौरव में विराजमान होंगे, जिससे आपको आत्मविश्वास और ऊर्जा मिलेगी. प्रेम जीवन में नए अवसर आ सकते हैं. करियर में तरक्की और नई संभावनाएं मिल सकती हैं. 

2. सिंह राशि

सूर्य आपकी पंचम भाव को प्रभावित करेंगे, जिससे प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी. सृजनात्मक कार्यों में सफलता मिल सकती है. नौकरी में बदलाव या नई नौकरी मिलने की संभावना है.

3. कन्या राशि

सूर्य आपकी चतुर्थ भाव पर प्रभाव डालेंगे, जिससे पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी. नई संपत्ति प्राप्ति या व्यवसाय में वृद्धि हो सकती है. मानसिक रूप से आप मजबूत और सकारात्मक रहेंगे.

4. धनु राशि

सूर्य आपकी दशम भाव को प्रभावित करेंगे, जिससे करियर में उन्नति और सफलता मिल सकती है. सामाजिक जीवन में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

5. मीन राशि

सूर्य आपकी सप्तम भाव को प्रभावित करेंगे, जिससे प्रेम जीवन में खुशियां और समृद्धि आएगी. व्यवसाय में नए अवसर मिल सकते हैं. मानसिक रूप से आप शांत और संतुष्ट रहेंगे.

सकारात्मक सोच रखें और आत्मविश्वास रखें. अपने लक्ष्यों के प्रति दृढ़ रहें और कड़ी मेहनत करें. अपने प्रियजनों के साथ प्यार और सम्मान से पेश आएं. नियमित रूप से व्यायाम करें और स्वस्थ रहें. जरूरतमंदों की मदद करें और दान करें. 

यह भी पढ़ें: Maa Skandmata: भारत के प्रसिद्ध स्कंदमाता मंदिर और उनका इतिहास

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)